Saturday, April 20, 2024
Advertisement

एक ही घर में मिलीं 1000 से भी ज्यादा बंदूकें, हथियारों को देखकर पुलिस भी हुई हैरान

अमेरिका के लॉस एंजिलिस में स्थित एक घर से पुलिस द्वारा 1000 से अधिक बंदूकें जब्त की गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2019 10:55 IST
Massive cache of 1,000 guns seized from Bel-Air mansion in Los Angeles | Twitter- India TV Hindi
अमेरिका में एक ही घर में मिलीं 1000 से भी ज्यादा बंदूकें, हथियारों को देखकर पुलिस भी हुई हैरान | Twitter

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के लॉस एंजिलिस में स्थित एक घर से पुलिस द्वारा 1000 से अधिक बंदूकें जब्त की गई हैं। लॉस एंजिलिस पुलिस डिपार्टमेंट (LAPD) के अधिकारी जेफ ली ने बताया कि, शराब, तंबाकू, आग्नेयास्र एवं विस्फोटक ब्यूरो के एजेंटों और लॉस एंजिलिस पुलिस डिपार्टमेंट के कर्मर्चारियों ने गैर-कानूनी तरीके से बंदूक बनाने और उन्हें बेचने का काम कर रहे एक संदिग्ध व्यक्ति के लिए बुधवार को एक सर्च वारंट जारी किया। बताया जा रहा है कि इनमें से कई बंदूकें 50 साल से भी ज्यादा पुरानी हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, एक एरियल फुटेज में होलंबी हिल्स स्थित एक घर के प्रवेश मार्ग पर सैकड़ों बंदूकें बिखरी दिखाई दीं। हथियारों में पिस्तौल से लेकर राईफलें तक शामिल हैं। ब्यूरो की प्रवक्ता जिंजर कोलब्रन ने एक लिखित बयान में कहा कि अधिकारियों को यह गुप्त सूचना मिली थी कि ‘एक व्यक्ति गैर-कानूनी तरीके से आग्नेयास्त्रों का काम कर रहा है।’ हथियारों के अलावा घर में आग्नेयास्त्रों को बनाने के उपकरण और औजार भी मिले हैं। एक पुलिसकर्मी ने तो हथियारों की इस भारी मात्रा के बारे में बोलते हुए कहा कि उसने अपने पूरे जीवन में एक साथ इतने हथियार कभी नहीं देखे थे।

एलएपीडी ने 2015 में भी एक घर से 1,200 बंदूकें, 7 टन गोला-बारूद और 2,30,000 डॉलर नकदी जब्त की थी। एलएपीडी ने कहा कि घर के मालिक की प्राकृतिक कारणों से मौत हो गई थी और उसकी लाश घर के बाहर एक वाहन में मिली थी। उस समय घर से बरामद हथियारों की मात्रा को देखते हुए उसे सबसे बड़ी जब्ती मानी गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement