Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Covid-19: अमेरिका भी देगा भारत को दान, ट्रंप ने की वेंटीलेटर्स देने की घोषणा

ट्रंप ने यहां जानलेवा कोरोना वायरस के लिए दवाएं और वैक्सीन विकसित करने में सहयोग के लिए भारतीय-अमेरिकन वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं की भी प्रशंसा की।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 16, 2020 7:48 IST
United States will donate ventilators to India, says Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE United States will donate ventilators to India, says Donald Trump

वाशिंगटन। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में भारत को मजबूती प्रदान करने के लिए अमेरिका ने भी दान देने की घोषणा की है। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि वह भारत को वेंटीलेटर्स दान में देंगे। उन्‍होंने कहा कि वह इस महामारी के संकट में भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मजबूती से खड़े हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा है, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अमेरिका भारत में अपने दोस्‍तों को वेंटीलेटर्स दान में देगा। इस महामारी के दौर में हम भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। हम वैक्‍सीन के विकास में भी सहयोग कर रहे हैं। हम साथ मिलकर इस अदृश्‍य दुश्‍मन को हराएंगे।

ट्रंप ने यहां जानलेवा कोरोना वायरस के लिए दवाएं और वैक्‍सीन विकसित करने में सहयोग के लिए भारतीय-अमेरिकन वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं की भी प्रशंसा की। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका महामारी पर नियंत्रण के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है।

व्‍हाइट हाउस के रोज गार्डन में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में हमारे पास शानदार भारतीय जनसंख्‍या है और आज हम जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं उनमें से बहुत से लोग वैक्‍सीन पर भी काम कर रहे हैं। वे महान वैज्ञानिक और शोधकर्ता हैं।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारतीय-अमेरिकी नागरिकों के योगदान की सराहना कर रहे थे। यह पहली बार है कि जब एक राष्‍ट्रपति ने भारतीय अमेरिकी नागरिकों के वैज्ञानिक और रिसर्च कौशल को मान्‍यता प्रदान की है। बड़ी संख्‍या में वैज्ञानिक चिकित्‍सा विज्ञान के विभिन्‍न मुद्दों पर अत्‍याधुनिक खोज में लगे हुए हैं।   

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement