1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके यात्रियों को 8 नवंबर से प्रवेश की अनुमति देगा अमेरिका

वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके यात्रियों को 8 नवंबर से प्रवेश की अनुमति देगा अमेरिका

केविन मुनोज ने एक ट्वीट में कहा, यह घोषणा और तारीख अंतरराष्ट्रीय तथा अंदरूनी हवाई यात्रा पर लागू होगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 15, 2021 23:36 IST
United States, United States travelers from November 8, United States travelers- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके विदेशी यात्रियों को अमेरिका 8 नवंबर से देश में प्रवेश करने की अनुमति देगा।

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस की ओर से शुक्रवार को कहा गया कि 8 नवंबर से अमेरिका कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके विदेशी यात्रियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति देगा। नई तारीख की घोषणा के साथ ही अमेरिका अब भारत, ब्रिटेन और चीन जैसे देशों से यात्रा प्रतिबंध हटा लेगा। व्हाइट हाउस के सहायक प्रेस सचिव केविन मुनोज ने कहा, ‘अमेरिका की नई यात्रा नीति के तहत 8 नवंबर से उन विदेशी यात्रियों को अमेरिका आने की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने टीका लगवाया है।’

केविन मुनोज ने एक ट्वीट में कहा, ‘यह घोषणा और तारीख अंतरराष्ट्रीय तथा अंदरूनी हवाई यात्रा पर लागू होगी। यह नीति सार्वजनिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर लागू की गई है।’ अमेरिका की नई यात्रा नीति की घोषणा पहली बार 20 सितंबर को की गई थी। नई नीति के तहत, अमेरिका या विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा अनुमोदित वैक्सीन के साथ कोरोना का टीका लगवा चुके विदेशी नागरिक को देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। उम्मीद है कि रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (Centers for Disease Control and Prevention) जल्द ही मार्गदर्शन जारी करेगा।

बता दें कि जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस ने 7,21,848 लोगों की जान ले ली है। इस बीमारी से अमेरिका में अब तक कुल 4,47,83,838 लोग संक्रमित हुए हैं। अमेरिका में हुई मौतों और संक्रमितों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है।

bigg boss 15