ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. प्लेन का आपातकालीन द्वार खोलकर पंखों पर चढ़ा शख्स, हिरासत में लिया गया

अमेरिका में प्लेन का आपातकालीन द्वार खोलकर पंखों पर चढ़ा शख्स, हिरासत में लिया गया

जुलाई में अमेरिका के डालास में प्लेन में बैठी एक महिला यात्री को अचानक मेन्टल हेल्थ से जुड़ा कोई ट्रॉमा आया और वह प्लेन में इधर से उधर भागने लगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2021 19:49 IST
United States, United States Plane Wing, Man Emergency Door, United States Miami- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL अधिकारियों ने कहा कि शख्स एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उसका आपातकालीन द्वार खोल कर उसके पंखों पर चढ़ गया।

मियामी: अमेरिका में हैरतअंगेज घटना में एक उड़ान में सवार व्यक्ति विमान के मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उसका आपातकालीन द्वार खोल कर उसके पंखों पर चढ़ गया। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उड़ान 920 कोलंबिया के काली से बुधवार रात मियामी पहुंची थी जिसके बाद यह घटना हुई। अमेरिकन एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, ‘ग्राहक को तुरंत कानून प्रवर्तकों ने हिरासत में ले लिया। हम अपनी टीम के सदस्यों और कानून प्रवर्तकों को उनकी पेशेवर और त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद देते हैं।’

‘सुरक्षा विभाग ने व्यक्ति को हिरासत में लिया’

अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा विभाग के कर्मियों ने व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। WPLG ने बताया है कि घटना की वजह से कोई विलंब नहीं हुआ और विमान में सवार सारे यात्री बिना किसी परेशानी के उतर गए। बता दें कि इससे पहले 2010 में जेट ब्लू फ्लाइट के एक अटेंडेंट ने अपने प्लेन के इमरजेंसी शूट को केनेडी एयरपोर्ट पर नीचे खिसका दिया था, हालांकि उसने बाद में मानसिक समस्याओं का हवाला दिया था जिसके चलते उसे जेल की सजा नहीं हुई थी।

जुलाई में भी हुई थी एक अजीबोगरीब घटना
इससे पहले इसी साल जुलाई में अमेरिका के डालास में प्लेन में बैठी एक महिला यात्री को अचानक मेन्टल हेल्थ से जुड़ा कोई ट्रॉमा आया और वह प्लेन में इधर से उधर भागने लगी। महिला इतनी ज्यादा परेशान थी कि प्लेन के दरवाजे खोलकर नीचे उतरना चाहती थी। कई बार समझाने बाद भी वह मानने को राजी नहीं हो रही थी, इसलिए उस पर काबू पाने के लिए बाद में उसे फ्लाइट अटेंडेंट्स ने टेप से बांध दिया। इसके बाद कहीं जाकर प्लेन में सवार लोगों ने राहत की सांस ली।

elections-2022