1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. दुबई एयरपोर्ट पर आपस में टकरा गए 2 यात्री विमान, एयरपोर्ट ने जारी किया बयान

दुबई एयरपोर्ट पर आपस में टकरा गए 2 यात्री विमान, एयरपोर्ट ने जारी किया बयान

संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर में मुख्य एयरपोर्ट पर गुरुवार की सुबह 2 यात्री विमान आपस में टकरा गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2021 19:42 IST
Dubai Plane Crash, Plane Crashes, Transportation, Transportation Accidents, General News- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर में मुख्य एयरपोर्ट पर गुरुवार की सुबह 2 यात्री विमान आपस में टकरा गए।

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर में मुख्य एयरपोर्ट पर गुरुवार की सुबह 2 यात्री विमान आपस में टकरा गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आपस में टकराए इन विमानों में से एक विमान एयरलाइन ‘फ्लाईदुबई’ का और दूसरा बहरीन स्थित एयरलाइन ‘गल्फ एयर’ का था। घटना के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि इस घटना में फ्लाईदुबई विमान के पंख और गल्फ एयर के प्लेन की टेल के बीच टक्कर हुई।

‘विमान के पिछले हिस्से को नुकसान हुआ’

फ्लाईदुबई ने एक बयान में कहा कि किर्गिस्तान जा रहा उसका बोइंग विमान ‘मामूली दुर्घटना’ का शिकार हो गया और उसे अपने स्टैंड स्थल पर लौटना पड़ा। विमान पर सवार यात्री 6 घंटे बाद एक अन्य उड़ान से अपने गंतव्य को रवाना हो गए। बयान के मुताबिक, ‘फ्लाईदुबई घटना की जांच के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेगी।’ इसमें कहा गया कि हादसे में विमान के पंख को नुकसान पहुंचा है। वहीं, गल्फ एयर ने अपने बयान में कहा कि एक अन्य विमान की टक्कर से उसके एक विमान के पिछले हिस्से को नुकसान हुआ।

‘2 घंटे बाद रनवे को फिर से खोला गया’
गल्फ एयर ने अपने बयान में कहा कि वह यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए काम कर रही है। हालांकि एयरलाइन ने घटना में शामिल विमान की पहचान नहीं बताई। दुबई हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा, 'दुर्घटना के चलते एक रनवे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। डीएक्सबी पर संचालन प्रभावित नहीं हुआ और रनवे को 2 घंटे बाद फिर से खोल दिया गया।' बता दें कि दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है। ईद-अल-अजहा की छुट्टियों को देखते हुए यह सप्ताह हवाई अड्डे के लिए बहुत व्यस्त रहने की उम्मीद है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X