Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर अदायगी में अमेरिका ने की भारतीयों की तारीफ, अपने देशवासियों को दी भारत से सीखने की सलाह

रिच मौक्कोर्मिक ने कहा कि यह जातीय समुदाय समस्या का कारण नहीं बनता, बल्कि कानूनों का पालन करता है। उन्होंने बृहस्पतिवार को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में अपने पहले एवं संक्षिप्त संबोधन में कहा कि उनके समुदाय में पांच चिकित्सकों में से एक भारत से हैं। उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों को महान देशभक्त, ईमानदार नागरिक बताया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: January 13, 2023 11:05 IST
करदाता (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI करदाता (प्रतीकात्मक फोटो)

TaxPayer in America vs India: कर अदायगी के मामले में अमेरिका ने भारतीयों की जमकर तारीफ की है। साथ ही भारतीय लोगों से अपने देशवासियों को सीखने की भी सलाह दी है। दरअसल कर अदायगी के मामले में भारतीयों की ईमानदारी देखकर अमेरिका गदगद है। नियम और कानून का पालन करते हुए समय से कर देने पर अमेरिका ने भारतीयों की प्रशंसा करते कहा कि वह सभी ईमानदार और कानून का पालन करने वाले हैं। अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य रिच मैक्कोर्मिक ने बृहस्पतिवार को सदन को बताया कि भारतीय-अमेरिकी अमेरिका की कुल आबादी का एक प्रतिशत हैं लेकिन वे करीब छह प्रतिशत करों का भुगतान करते हैं।

रिच मौक्कोर्मिक ने कहा कि यह जातीय समुदाय समस्या का कारण नहीं बनता, बल्कि कानूनों का पालन करता है। उन्होंने बृहस्पतिवार को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में अपने पहले एवं संक्षिप्त संबोधन में कहा कि उनके समुदाय में पांच चिकित्सकों में से एक भारत से हैं। उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों को महान देशभक्त, ईमानदार नागरिक और अच्छे दोस्त बताया। उन्होंने कहा, ‘‘ वे अमेरिकी समाज का करीब एक प्रतिशत हैं, लेकिन वे लगभग छह प्रतिशत करों का भुगतान करते हैं। वे समस्याएं खड़ी नहीं करते। वे कानून का पालन करते हैं।’’ जॉर्जिया में भारतीय-अमेरिकियों की अच्छी खासी आबादी है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इस अवसर पर अपने क्षेत्र के मतदाताओं की सराहना करने के लिए यहां हूं, खासकर उन लोगों की जो भारत से आकर बसे हैं। हमारे पास करीब 1,00,000 लोगों का समुदाय का एक बहुत बड़ा हिस्सा है, जो सीधे भारत से आकर बसे हैं।

अमेरिका में हर पांचवां डॉक्टर भारतीय मूल का

पेशे से चिकित्सक मैक्कोर्मिक ने कहा, ‘‘ मेरे समुदाय में हर पांच में से एक चिकित्सक भारत से हैं। वे अमेरिका में हमारे कुछ सबसे अच्छे नागरिकों का प्रतिनिधित्व करते हैं, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम उन लोगों के लिए आव्रजन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करें, जो यहां कानून का पालन करते हैं, अपने करों का भुगतान करते हैं और समाज में रचनात्मक भूमिका निभाते हैं।’’ मैक्कोर्मिक ने कहा, ‘‘ भगवान मेरे भारतीय मतदाताओं पर अपनी कृपा रखे और मैं (भारतीय) राजदूत से मिलने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा कि भारत के लोग कभी भी अमेरिका में किसी समस्या का कारण नहीं बनते। यह उन लोगों की खासियत है। अमेरिका के लोगों को जो टैक्स देने में लापरवाही करते हैं, उन्हें भारतीयों से सीखना चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement