Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर अमेरिकी सांसद ने कही ऐसी बात, सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

अमेरिका सांसद ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को दुनिया का सबसे बड़ा राजदूत बताया है। साथ ही उन्होंने भारत और अमेरिका के रिश्तों में मजबूती आने की भी बात कही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 13, 2023 15:12 IST
अमिताभ बच्चन।- India TV Hindi
Image Source : PTI अमिताभ बच्चन।

 बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को अमेरिका के सांसद ने दुनिया में भारत का सबसे बड़ा राजदूत बताया है। एक शीर्ष भारतीय-अमेरिकी संसद सदस्य ने यह बात कही। अमेरिकी सांसद रो. खन्ना ने शनिवार को मुंबई में अमिताभ बच्चन (80) से मुलाकात के बाद यह टिप्पणी की। खन्ना, 'कांग्रेशनल इंडिया कॉकस' के सह-अध्यक्ष हैं और वह इंडिया कॉकस के अन्य सह-अध्यक्ष व अमेरिकी सांसद माइकल वाल्ट्ज के साथ भारत में एक द्विदलीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "हमने कृत्रिम मेधा (एआई)..भारत के उत्थान, बच्चन के पिता और अमेरिका-भारत संबंधों के महत्व पर एक घंटे तक व्यापक चर्चा की। अमिताभ बच्चन के जीवन की कहानी भारत की कहानी का प्रतीक है। वह दुनिया में भारत के सबसे बड़े राजदूत हैं।" खन्ना ने एक सवाल के जवाब में कहा, "मैंने श्री बच्चन से कहा कि उन्हें फिर से अमेरिका का दौरा करना चाहिए। वह मेरे परिवार और माता-पिता जैसे कई भारतीय अमेरिकी प्रवासियों को आशा प्रदान करते हैं।

अमेरिकी सांसद ने मुंबई यात्रा के दौरान की मुलाकात

वह भारत और भारतीय-अमेरिकियों के उत्थान के प्रतीक हैं।" उन्होंने कहा, "हमने शाश्वत मूल्यों - करुणा, सम्मान, विचार, सहानुभूति - के महत्व पर चर्चा की और ये मूल्य अंततः हमारे भविष्य के लिए कितने अधिक मायने रखते हैं।" सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गये एक वीडियो में खन्ना, मुंबई में बच्चन के आवास पर उनसे मुलाकात करते नजर आते हैं। बच्चन ने इस वीडियो के जवाब में लिखा, "एक सम्मान और विशेषाधिकार।" अमेरिकी सांसद ने अपनी मुंबई यात्रा के दौरान अभिनेता अनुपम खेर से भी मुलाकात की।  (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement