Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कोर्ट के सामने हमलावर ने की गोलीबारी, रक्षाबंधन के दिन भाई-बहन की मौत

अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना हो गई। हमलावर ने कोर्ट के बाहर रक्षाबंधन के दिन भाई बहन की हत्या कर दी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 30, 2023 13:08 IST
कोर्ट के सामने हमलावर ने की गोलीबारी, रक्षाबंधन के दिन भाई-बहन की मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE कोर्ट के सामने हमलावर ने की गोलीबारी, रक्षाबंधन के दिन भाई-बहन की मौत

America Gun Firing News: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले में अमेरिकी क्षेत्र के पोर्टो रिको में एक अदालत के सामने गोलीबारी की घटना हो गई। संदिग्ध हमलावर ने मंगलवार को गन फायरिंग की। इस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। दोनों मृतक भाई बहन थे। गोली चलाने वाला मृतकों का परिचित बताया जाता है। घटना के संबंध में अधिकारियों ने  जानकारी दी। 

पुलिस ने एक बयान में बताया कि गोलीबारी करने वाले अज्ञात व्यक्ति को कुछ मिनट बाद उत्तरी शहर कैगुआस में अदालत परिसर से गिरफ्तार कर लिया गया। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने संवाददाताओं को बताया कि जान गंवाने वाला पुरुष स्थानीय नागरिक था और उसकी बहन एक निजी कंपनी में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करती थी।

संपत्ति को लेकर था कानूनी विवाद

पोर्टो रिको के पुलिस आयुक्त एंटोनियो लोपेज घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस इस घटना के पीछे के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, ‘यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।’ इस बीच, द्वीप के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के सचिव एलेक्सिस टोरेस ने बताया कि गोली चलाने वाला संदिग्ध जान गंवाने वाले लोगों को जानता था और दोनों पक्षों के बीच एक संपत्ति को लेकर कानूनी विवाद था।

फ्लोरिडा और इंडियाना में भी हुई थी गोलीबारी

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं आए दिन हो रही हैं। महीने भर पहले ही अमेरिका के फ्लोरिडा एंव इंडियाना में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत के गैन्जविल शहर में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं इंडियाना में एक पार्टी में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। फ्लोरिडा के पुलिस विभाग के मुताबिक गोलियों की आवाज आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की थी। गोलीबारी की यह घटना जहां हुई थी, वहां से फ्लोरिडा विश्वविद्यालय काफी नजदीक है। इस बीच, इंडियाना में पुलिस ने बताया कि रविवार तड़के एक बड़ी पार्टी में गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इंडियाना के एक अस्पताल ने बताया कि वहां उपचार के लिये 19 लोगों को लाया गया है। 

Also Read: 

जिस विमान से प्रिगोझिन की हुई मौत, उसकी जांच से रूस ने किया इनकार

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, सर्दियों में महामारी फैलने की चेतावनी, बाइडेन ने कहा 'बनाओ नई वैक्सीन'

गिलगित-बाल्टिस्तान में प्रदर्शन तेज, लोगों ने पाकिस्तान में गृहयुद्ध और भारत में विलय की दी चेतावनी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement