Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अमेरिका में पीएम मोदी का जबरा फैन, पीएम की तस्वीर वाली जैकेट, कार की नंबर प्लेट पर लिखा 'MODI PM'

पीएम मोदी के फैन पूरी दुनिया में हैं। लेकिन अमेरिका की यात्रा पर जब पीएम मोदी पहुंचे तो यहां उनके जबरा फैन ने पीएम मोदी की तस्वीर वाली जैकेट पहन रखी थी। यही नहीं, 2014 में अपनी कार की नंबर प्लेट पर ‘मोदी पीएम‘ लिखवा रखा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 21, 2023 7:59 IST
अमेरिका में पीएम मोदी का जबरा फैन, पीएम की तस्वीर वाली जैकेट- India TV Hindi
Image Source : ANI अमेरिका में पीएम मोदी का जबरा फैन, पीएम की तस्वीर वाली जैकेट

PM Modi US Visit: आपने बॉलीवुड स्टार या क्रिकेट खिलाड़ियों के कई फैन देखे होंगे। लेकिन अमेरिका में पीएम मोदी का एक जबरा फैन है। यह शख्स पीएम मोदी की तस्वीर वाली जैकेट पहनता है। कार की नंबर प्लेट पर भी ‘ मोदी पीएम‘ लिखवा रखा है। जब पीएम मोदी अपनी अमेरिका यात्रा के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे तो पीएम मोदी के समर्थकों की भारी तादाद थी। होटल के बाहर उनका इंतजार करते प्रशंसकों में एक जबरा फैन भी खड़ा था। ये शख्स हैं मिनेष सी. पटेल, जो पीएम मोदी की तस्वीर वाली जैकेट पहने दिखाई दिए।

जैकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर

इस जैकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर है, इस तरह उन्होंने यह दर्शाया कि वे पीएम मोदी को कितना चाहते हैं। उन्होंने पीएम मोदी के प्रति अपना सम्मान और स्नेह जाहिर किया। वहीं पीएम मोदी के इस जबरा फैन ने 2014 से अपनी कार की नंबर प्लेट पर भी ‘मोदी पीएम‘ लिखवाकर उनके प्रति अपने सम्मान का इजहार किया। 

जबरा फैन के पास ऐसी 26 जैकेट्स

पीएम मोदी के प्रशंसक मिनेष सी. पटेल ने बताया कि पीएम मोदी की तस्वीर वाली जैकेट जो उन्होंने पहन रखी थी, वो यह जैकेट 2015 में गुजरात दिवस के दौरान खास तैयार की गई थी। उन्होंने बताया कि ‘हमारे पास ऐसी एक दो नहीं, बल्कि 26 जैकेट हैं। इन जैकेट्स में से 4 अमेरिका में हैं। उन्होंने बताया कि ये एक रात में तैयार की गई हैं और भारत से  यहां यानी अमेरिका भिजवाई गई हैं।

कार की नंबर प्लेट पर 2014 में लिखवाया था ‘मोदी पीएम‘

 वहीं कार के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने साल 2014 में अपनी कार की नंबर प्लेट पर ‘मोदी पीएम‘ लिखवाया था। तब से इस नंबर प्लेट पर ‘मोदी पीएम‘ यह लिखा हुआ है, जो पीएम मोदी के प्रति एक प्रशंसक का सम्मान जाहिर करता है। 

पीएम मोदी के कार्यक्रम का ये है पूरा शेड्यूल

 21 जून को पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय के लॉन में विश्व योग दिवस मनाएंगे। 21 जून की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करेंगे। 22 जून को वॉशिंगटन डीसी में पीएम मोदी अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे। इसी दिन शाम को यानी 22 जून की शाम मिस्टर और मिसेस बाइडन ने पीएम मोदी के सम्मान में खास राजकीय डिनर रखा है। इसमें पीएम मोदी स्टेट गेस्ट रहेंगे।

23 जून को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने रखा दोपहर भोज

23 जून को सुबह पीएम मोदी के सम्मान में अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने दोपहर के भोज का आयोजन किया है। 23 जून की शाम पीएम मोदी का केनेडी हाउस में कार्यक्रम है और फिर रोनाल्ड रीगन सेंटर में वे 23 जून को भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। इसके लिए रीगन सेंटर को खासतौर पर सजाया गया है। इसके बाद 24 जून को पीएम मोदी मिस्र की यात्रा के लिए रवाना हो जाएंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement