Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बाढ़ और तूफान से तबाह हुआ कैलिफोर्निया, 50 हजार लोगों ने छोड़ा घर, पानी में डूबा पूरा शहर

पहाड़ों से चट्टानें गिरने और भूस्खलन के कारण सड़कें बंद गई हैं। नदियों के उफान पर आने से कई घर बह गए हैं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: January 11, 2023 18:21 IST
बाढ़ और तूफान से तबाह हुआ कैलिफोर्निया- India TV Hindi
Image Source : AP बाढ़ और तूफान से तबाह हुआ कैलिफोर्निया

California Floods: अमेरिका के कैलिफोर्निया में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बाढ़ से राज्य में हालात बेहद खराब हैं। पूरा शहर बाढ़ के पानी में डूब गया है। एक लड़के के पानी में बह जाने की खबर है। भारी बारिश, बिजली गिरने, ओलावृष्टि और भूस्खलन के कारण शहर में काफी तबाही मची है। करीब 50,000 लोगों को अपने क्षेत्रों को छोड़ने का आदेश दिया गया है। मंगलवार को दो लोगों की मौत हो गई। 

इतने लोगों की हुई मौत

कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल ने कहा कि घटनाओं में मारे गए लोगों में एक पिकअप ट्रक ड्राइवर और एक बाइक सवार शामिल हैं, जिनकी मंगलवार सुबह विसालिया के पास सैन जोकिन घाटी में हाइवे 99 पर यूकेलिप्टस के पेड़ गिरने से मौत हो गई।

कई घर बह गए 

सोमवार को शुरू हुए तूफान की वजह से दक्षिणी कैलिफोर्निया के पर्वतीय क्षेत्रों में डेढ़ फीट (45 सेमी) से अधिक बारिश और सिएरा नेवादा स्की रिसॉर्ट में पांच फीट (1.5 मीटर) से अधिक बर्फ गिरी है। पहाड़ों से चट्टानें गिरने और भूस्खलन के कारण सड़कें बंद गई हैं । नदियों के उफान पर आने से कई घर बह गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement