Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कैलिफोर्निया में इस महिला ने 100 से अधिक बार चाकू मार कर दी थी प्रेमी की हत्या, एक वजह ने जेल जाने से बचाया

अमेरिका के कैलिफोर्निया में दिल दहला देने वाली वारदात के बावजूद महिला एक वजह से जेल जाने से बच गई। 32 वर्षीय एक महिला ने अपने 26 वर्षीय प्रेमी को 108 बार चाकुओं से गोद कर मार डाला। इस वक्त वह एक विशेष प्रकार के ड्रग के नशे में थी, जिससे मनोविकार पैदा हो जाता है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: January 25, 2024 10:59 IST
कैलिफोर्निया में प्रेमी को 100 से ज्यादा बार चाकू मारने वाली आरोपित महिला।- India TV Hindi
Image Source : FILE कैलिफोर्निया में प्रेमी को 100 से ज्यादा बार चाकू मारने वाली आरोपित महिला।

कैलिफोर्निया की एक महिला ने अपने प्रेमी को 108 बार चाकुओं से गोद कर मार डाला था। मगर इस जुर्म में एक वजह के चलते उसे जेल नहीं जाना पड़ रहा। इस मामले में कैलिफ़ोर्निया की महिला को अपने प्रेमी को 108 बार चाकू मारने का दोषी भी ठहराया गया था, मगर अब न्यायाधीश ने उसे रिहा कर दिया है। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार अदालत ने फैसला सुनाया कि जब उसने अपने प्रेमी को चाकू मारा तो वह "कैनबिस-प्रेरित मनोविकृति" में थी और "उसका अपने कार्यों पर कोई नियंत्रण नहीं था"। इसलिए उसे जेल नहीं भेजने का फैसला किया गया। 

32 वर्षीय ब्रायन स्पेजचर ने 2018 में नशीली दवाओं से प्रेरित मनो विकृति के दौरान चाड ओ'मेलिया को चाकू मार दिया था और उसे अनैच्छिक हत्या का दोषी पाया गया था। मंगलवार को उसे दो साल की परिवीक्षा की सजा सुनाई गई और 100 घंटे की सामुदायिक सेवा करने का आदेश दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार, सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश डेविड वर्ली ने फैसला सुनाया कि ब्रायन स्पेजचर का "अपने कार्यों पर कोई नियंत्रण नहीं था" जब वह एक मनोवैज्ञानिक प्रकरण में प्रवेश कर गई और चाड ओ'मेलिया को चाकू मार दिया। इसलिए उसे जेल नहीं भेजा जा सकता।

प्रेमी की हत्या के बाद खुद को भी मारा था चाकू

अभियोजकों के अनुसार, चाकूबाजी की घटना 2018 में 27 और 28 मई की रात थाउजेंड ओक्स में चाड ओ'मेलिया के अपार्टमेंट में हुई थी। अभियोजकों ने कहा कि स्पेजचर ने पेशे से अकाउंटेंट ओ'मेलिया पर लगभग 108 बार चाकू से हमला किया। इससे पहले दंपति ने एक साथ मारिजुआना का धूम्रपान किया था। इसके बाद उसने खुद को भी बार-बार चाकू मारा।  बयान के अनुसार, "स्पेजचर को मारिजुआना के प्रति प्रतिकूल प्रतिक्रिया हुई और विशेषज्ञ उसे कैनाबिस-प्रेरित मानसिक विकार कहते हैं।

" "उस मानसिक प्रकरण के दौरान, स्पेजचर ने ओ'मेलिया पर कई बार चाकू से वार किया जिससे उसकी मौत हो गई।" ब्रायन द्वारा 26 वर्षीय अकाउंटेंट की बेरहमी से हत्या करने से पहले दंपति कुछ हफ्तों से एक-दूसरे से मिल रहे थे। उसे मारने के बाद, कानून प्रवर्तन ने ओ'मेलिया को खून से लथपथ पाया और स्पेज्चर ने "तब भी अपने हाथों में चाकू पकड़ रखा था।" पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया तो उसने अपने गले में भी चाकू मार लिया। 

यह भी पढ़ें

भारतीय छात्रों की दिलचस्पी कम होने के बाद कनाडा ने लिया ये फैसला, 2 वर्षों के लिए विद्यार्थी वीजा को किया सीमित

तीसरे विश्व युद्ध के आशंका के बादलों को रोक पाना मुश्किल! UNGA के इस आधिकारिक बयान से दुनिया के उड़े होश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement