Monday, April 29, 2024
Advertisement

दुकान के बंद दरवाजों ने खोल दी शख्स की किस्मत, जीत लिया 16 करोड़ रुपये का ‘जैकपॉट’

शख्स ने कहा कि वह लंबे समय से लॉटरी खेल रहे थे लेकिन उनकी किस्मत अब जाकर चमकी है।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 20, 2023 7:35 IST
Lottery, Lottery News, Lottery Jackpot, Lottery 16 Crore- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL शख्स ने इनाम में 2 मिलियन डॉलर जीते हैं।

न्यूयॉर्क: कहते हैं कि जब किस्मत आपका साथ देती है तो जीवन में हर चीज खुद-ब-खुद सही होती जाती है। इस बात को अमेरिका के मिशिगन के रहने वाले 56 वर्षीय शख्स भी बखूबी समझ गया होगा। मिशिगन की गिनिज काउंटी में रहने वाले इस शख्स की किस्मत एक दुकान के बंद दरवाजों ने खोल दी। दरअसल, यह शख्स हमेशा एक ही स्टोर से लॉटरी के टिकट खरीदता था, लेकिन एक दिन जब वह टिकट खरीदने पहुंचा तो दुकान बंद हो चुकी थी। इसके बाद उसने दूसरे स्टोर से टिकट खरीदा और पूरे 2 मिलियन डॉलर (16 करोड़ रुपये) का इनाम जीत लिया।

‘मैं हमेशा एक ही स्टोर से लॉटरी खरीदता था’

16 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीतने के बाद नाम जाहिर न करने का अनुरोध करते हुए शख्स ने बताया, 'मैं हमेशा एक ही दुकान से लॉटरी के टिकट खरीदता था, लेकिन एक दिन मैं वहां पहुंचने में लेट हो गया और तब तक स्टोर बंद हो चुका था। इसलिए मैंने वेस्ट थॉमसन रोड पर स्थित बीकन एंड ब्रिज मार्केट से टिकट खरीदा। जब मैंने टिकट को स्क्रैच किया तो उस पर 2 मिलियन डॉलर का इनाम निकला। मुझे तो यकीन ही नहीं हुआ। इस रकम से मेरी जिंदगी बदल जाएगी।' शख्स ने कहा कि वह लंबे समय से लॉटरी खेल रहे थे लेकिन उनकी किस्मत अब जाकर चमकी है।

‘अब मैं अपना होम लोन चुका पाऊंगा’
इनाम में इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद शख्स ने कहा कि इन पैसों से वह अपने परिवार की मदद कर पाएंगे और होम लोन भी चुका पाएंगे। बता दें कि महीने की शुरुआत में एक अन्य शख्स ने 40 डॉलर का टिकट खरीदकर 5 लाख डॉलर का इनाम जीता था। हिल्सडेल के रहने वाले 74 साल के इस शख्स ने भी अनुरोध किया था कि उसकी पहचान जाहिर न की जाए। बता दें कि अमेरिका में लॉटरी बेहद ही लोकप्रिय है और अक्सर वहां लोगों को काफी बड़े-बड़े जैकपॉट लगते हैं। कई बार तो यह रकम कई मिलियन डॉलर्स में होती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement