Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इन देशों से सामने आ रहे कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले, WHO ने जारी की लिस्ट, देखें और हो जाएं सावधान

WHO Covid-19 Cases: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लिस्ट जारी करके बताया है कि किन देशों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस समय चीन में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लेकिन कई अन्य देशों में भी बड़ी संख्या में मामले मिल रहे हैं।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 25, 2022 14:48 IST
डब्लयूएचओ ने कोरोना वायरस को लेकर एक लिस्ट जारी की- India TV Hindi
Image Source : AP डब्लयूएचओ ने कोरोना वायरस को लेकर एक लिस्ट जारी की

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने उन देशों की एक लिस्ट जारी की है, जहां से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। चीन के अलावा, संगठन के अनुसार, एक हफ्ते में सबसे ज्यादा मामले जापान में सामने आए हैं। यहां 1,046,650 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। दूसरी तरफ अगर कोरियाई गणराज्य की बात करें, तो यहां एक हफ्ते में 459,811 नए मामले मिले हैं। वहीं अमेरिका में एक हफ्ते के भीतर 445,424 नए मामले और फ्रांस में 341,136 लोग संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा ब्राजील में एक हफ्ते में कोविड के 337,810 नए मामले दर्ज किए गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना महामारी से होने वाली मौतों का साप्ताहिक आंकड़ा साझा करते हुए बताया है कि अमेरिका में एक सप्ताह में कोविड से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

    
एक हफ्ते में कितनी मौत हुईं?

अमेरिका में एक हफ्ते में कोविड संक्रमण से 2,658 लोगों की मौत हुई है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जापान है, जहां एक हफ्ते में कोविड से मरने वालों की संख्या 1,617 है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर ब्राजील है, जहां एक हफ्ते में 1,133 लोगों की मौत कोविड संक्रमण से हुई। इसके बाद फ्रांस इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है, जहां एक सप्ताह में कोविड से मरने वालों की संख्या 686 है और एक सप्ताह में कोविड से हुई 519 मौतों के बाद इटली इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है।

दुनिया भर में कितनी मौत हो रहीं?

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि 12 दिसंबर से 18 दिसंबर के दौरान वैश्विक स्तर पर दर्ज किए गए कोविड मामलों के नए साप्ताहिक मामलों की संख्या पिछले सप्ताह के समान (+3 फीसदी) थी, जिसमें 37 लाख से अधिक नए मामले थे। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि नई साप्ताहिक मौतों की संख्या पिछले सप्ताह से 6 फीसदी कम थी, जिसमें 10,400 से अधिक नई मौतें दर्ज की गई हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, पिछले 28 दिनों में वैश्विक स्तर पर कोविड-19 (कोविड-19) के 1.37 करोड़ से अधिक मामले और कोविड संक्रमण के कारण 40,000 से अधिक नई मौतें दर्ज की गई हैं। पिछले 28 दिनों की तुलना में कोविड मामलों में क्रमश: 36 फीसदी की वृद्धि और 2 फीसदी की गिरावट आई है। वैश्विक स्तर पर 18 दिसंबर तक कोविड के 64.9 करोड़ से अधिक नए मामले सामने आए हैं और 66 लाख से अधिक मौतें कोविड संक्रमण के कारण हुई हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement