Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका की राजधानी Washington DC में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, एक शख्स की मौत 5 घायल

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं आम हैं। यहां आए दिन होने वाली गोलीबारी की घटनाओं में लोगों की मौत हो जाती है। अब फायरिंग की घटना राजधानी वाशिंगटन डीसी में हुई है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 11, 2024 12:30 IST
अमेरिका में फायरिंग (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में फायरिंग (फाइल फोटो)

America Washington DC Firing: अमेरिका एक बार गोलीबारी की घटना से दहल गया है। इस बार राजधानी वाशिंगटन डीसी में गोलीबारी की घटना हुई है। गोलीबारी में जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो बच्चों सहित पांच अन्य लोग घायल हो गए। मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग की प्रमुख पामेला स्मिथ ने बताया कि वॉशिंगटन के कार्वर लैंग्सटन में शाम छह बजे के बाद गोलीबारी हुई थी। मामले की जांच के दौरान पता चला है कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति एक वाहन से बाहर आए और फिर उन्होंने अचानक सड़क पर खड़े लोगों पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो पुरुष, एक महिला और नौ वर्षीय एक बच्चा घायल हो गए। एक अन्य बच्ते के भी घायल होने की खबर है जिसकी उम्र 12 साल बताई जा रही है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

नाकाम साबित हो रही है पुलिस 

गौरतलब है कि, अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक लगातार फायरिंग के मामले सामने आ रहे हैं। फयरिंग की घटनाओं में आए दिन लोगों की जान जा रही है। पुलिस इन घटनाओं को रोक पाने में नाकाम साबित हुई है। इस बीच मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग की प्रमुख पामेला स्मिथ ने अपराध पर नकेल कसने के लिए कानून निर्माताओं से ऐसा कानून पारित करने के लिए अनुरोध किया है जो देश की राजधानी में गोलीबारी की घटनाओं पर अंकुश लगा सके और अपराधियों को सख्त सजा दे सके।

अमेरिका में बढ़ा अपराध का ग्राफ 

हाल ही में अमेरिका के मियामी में ताबड़तोड़ गोलीबारी की घटाना हुई थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए थे। गौर करने वाली बात यह भी है कि, गोलीबारी की घटनाएं ऐसे समय पर हुई हैं जब कोलंबिया में हिंसक अपराधों में तेजी से वृद्धि हुई है। 2023 में यहां हिंसक अपराधों में 39 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी। कोलंबिया में हत्या के मामलों में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जबकि कार चोरी की घटनाओं में लगभग दोगुनी वृद्धि हुई है। (एपी)

यह भी पढ़ें: 

Pakistan Eid: कराची की सड़कों पर उतरे लाखों भिखारी, मॉल से लेकर मस्जिद तक लोगों के हाथ में दिख रहा 'कटोरा'

सऊदी से लौट रहे थे पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ, विमान ने अचानक बदला रूट...वजह भी जान लीजिए

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement