Saturday, July 20, 2024
Advertisement

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोर्ट में पेशी, कर सकते हैं आत्मसमर्पण

डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तारी से बचने के लिए आत्म समर्पण भी कर सकते हैं। पूर्व राष्ट्रपति के इस संभावित कदम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। न्यूयॉर्क में सुरक्षा व्यवस्था और चाक चौबंद कर दी गई है। शहर की पुलिस ने ट्रंप टॉवर के इर्द गिर्द बैरियर भी लगा दिए हैं।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 04, 2023 6:35 IST
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मंगलवार को कोर्ट में पेशी, कर सकते हैं आत्मसमर्पण - India TV Hindi
Image Source : FILE पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मंगलवार को कोर्ट में पेशी, कर सकते हैं आत्मसमर्पण

Donald Trump News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय कानूनी संकट का सामना कर रहे हैं। उनकी मंगलवार को पेशी है। वे पोर्न स्टार मामले मंे मंगलवार को कोर्ट में पेश होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तारी से बचने के लिए आत्म समर्पण भी कर सकते हैं। पूर्व राष्ट्रपति के इस संभावित कदम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। न्यूयॉर्क में सुरक्षा व्यवस्था और चाक चौबंद कर दी गई है। शहर की पुलिस ने ट्रंप टॉवर के इर्द गिर्द बैरियर भी लगा दिए हैं। 

साथ ही मैनहट्टन के क्रिमिनल कोर्ट हाउस के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहां की सड़कों को ब्लॉक कर दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक पेशी से पहले कोर्ट के पास विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। कई लोग ट्रंप में समर्थन में पहले से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति टं्रप पैसों के गुप्त भुगतान से संबंधित आरोपों पर न्यूयॉर्क में पेश होने के बाद मंगलवार को फ्लोरिडा में सार्वजनिक रूप से बातचीत के लिए तैयार हैं। अमेरिकी मीडिया के अनुसार मंगलवार को ट्रंप के मैनहट्टन की कोर्ट में पेश होने की उम्मीद है। 

न्यूयॉर्क ग्रैंड ज्यूरी ने गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति को 2016 राष्ट्रपति चुनाव से पहले लंबे समय तक फिक्सर माइकल कोहेन द्वारा एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए गुप्त पैसों के भुगतान मामले में दोषी ठहराया था। सीक्रेट सर्विस के सुरक्षाकर्मी ट्रंप की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने स्टॉर्मी डेनियल्स को 2016 में 1 लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। 

पिछले सप्ताह मैनहट्टन ग्रैंड ज्यूरी ने ट्रंप पर 2016 प्रचार अभियान के तहत एक पोर्न स्टार को चुपके से पैसे देने के आरोप तय किया है। ऐसे में पहली बार किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को हथकड़ी लगने की नौबत आ गई है। इससे पहले कई राष्ट्रपतियों पर इलजाम लगे हैं। लेकिन ऐसा आपराधिक मामला पहली बार अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति को लगा है।

Also Read:

तालिबानी राज में फिर दबाई गई महिलाओं की आवाज, एकमात्र महिला रेडियो स्टेशन बंद किया, ये बताई वजह

रावण के देश में गूंजेगी श्रीराम की महिमा, श्रीलंका में बनने जा रहा रामायण सर्किट, भारतीयों को मिलेगी ये सहूलियत

अब इस मुस्लिम देश ने सऊदी अरब से मांगा कर्ज, भारत भी आए थे इस इस्लामिक देश के राष्ट्रपति

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement