Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पैसे के लिए और कितना गिरेगा पाकिस्तान? अमेरिका को सौंप दिया अपना लग्जरी होटल

पाकिस्तान ने न्यूयॉर्क में स्थित अपना मशहूर 'रुजवेल्ट होटल' 3 साल के लिए किराए पर दे दिया है। होटल किराए पर देने से 220 मिलियन डॉलर मिलेंगे

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 08, 2023 7:55 IST
पैसे के लिए और कितना गिरेगा पाकिस्तान? अमेरिका को सौंप दिया अपना लग्जरी होटल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पैसे के लिए और कितना गिरेगा पाकिस्तान? अमेरिका को सौंप दिया अपना लग्जरी होटल

Pakistani Hotel in New York: पाकिस्तान की माली हालत खराब है। राजनीतिक उथल पुथल से ​घिरे पाकिस्तान के पास देश को चलाने के लिए भी पैसे नहीं हैं। विदेशी मुद्रा भंडार कम हो गया है। महंगाई दर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। ऐसे में देश चलाने के लिए पाकिस्तान अब हर कोशिशें कर रहा है। कर्ज चुकाने और देश चलाने के लिए अब पाकिस्तान हर हथकंडे अपना रहा है, जिससे कि वह देश चला सके। ऐसे में पाकिस्तान ने न्यूयॉर्क में स्थित अपना मशहूर 'रुजवेल्ट होटल' 3 साल के लिए किराए पर दे दिया है। 

होटल किराए पर देने से 220 मिलियन डॉलर मिलेंगे

पाकिस्तान को अपने होटल को किराए पर देने की डील से करीब 220 मिलियन डॉलर की राशि प्राप्त होगी। इस संबंध में पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री ख्वाजा साद रफीक का कहना है कि न्यूयॉर्क प्रशासन को यह होटल 3 साल के लिए लीज पर दिया गया है। यह पाकिस्तान के उन दो बड़े होटलों में से एक है, न्यूयॉर्क के अलावा दूसरा होटल पेरिस में है। ये दोनों शानदार लोकेशन और हाईटेक सुविधाओं से लैस हैं।

100 साल पुराना है इस होटल का इतिहास

पाकिस्तान ने जिस रुजवेल्ट होटल को पैसे कि लिए 3 साल की लीज पर दिया है, उसका इतिहास 100 साल पुराना है। इसकी गिनती न्यूयॉर्क के बड़े और लग्जरी होटलों में होती है। लेकिन पाकिस्तान अब अपने देश को चलाने के लिए होटल तक अमेरिका को सौंपने को मजबूर है। वैसे भी यह होटल कोरोना संकट के दौरान से घाटे में चल रहा है। 

इस होटल को बेचने की​ स्थिति में आ गया था पाकिस्तान

बताया तो ये गया था कि इस होटल को पाकिस्तान बेच भी सकता है, हालांकि फिलहाल इसे लीज पर दिया गया है।  खबर तो ये भी थी कि पाकिस्तान सरकार पैसे के लिए इस 19 मंजिला होटल बेच भी सकती है, लेकिन 43313 वर्ग फीट में फैले इस होटल को अब 3 साल के लिए किराये पर देने की खबर आई है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement