Monday, April 15, 2024
Advertisement

Russia Ukraine War: पुतिन यूक्रेन से जंग में पीछे हटे, तो हो जाएगी उनकी 'हत्या', एलन मस्क ने किया बड़ा दावा

अमेरिकी कारोबारी एलन मस्क ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर बड़ा दावा किया है। यह दावा ऐसे समय आया है, जब रूस और यूक्रेन की जंग को दो साल होने जा रहे हैं। मस्क ने दावा किया कि पुतिन यदि जंग से पीछे हटे तो उनकी हत्या हो सकती है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 14, 2024 10:18 IST
एलन मस्क और पुतिन।- India TV Hindi
Image Source : FILE एलन मस्क और पुतिन।

Elon Musk on Putin: दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार एलन मस्क ने बड़ा दावाकिया है। उन्होंने कहा है कि यदि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन से जंग में पीछे हटे तो उनकी 'हत्या' हो सकती है। यही नहीं, उन्होंने रूस और यूक्रेन की जंग में रूस की पोजिशन पर भी बड़ी बात कही। एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' के स्पेसेज में ये दावा किया। इस दौरान उनके साथ इसमें कुछ सीनेटर्स भी शामिल थे, जो इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि अमेरिका और पश्चिमी देशों द्वारा रूस के खिलाफ यूक्रेन को जो आर्थिक मदद दी जा रही है, वो ठीक है या नहीं है।

जंग बढ़ाने से किसी का भला नहीं होगा

जिन सांसदों ने इस चर्चा में हिस्सा लिया, उनमें विस्कॉन्सिन के रॉन जॉनसन, ओहायो के जेडी वान्स, यूटाह के माइक ली के अलावा विवेक रामास्वामी और क्राफ्ट वेंचर्स के सह-संस्थापक डेविड सैक्स शामिल रहे।

इस चर्चा के दौरान ही रॉन जॉनसन ने कहा कि जो भी रूस के खिलाफ यूक्रेन की जीत की उम्मीद कर रहे हैं, वे असल में एक सपने की दुनिया में जी रहे हैं। इस पर मस्क ने सहमति जताई।

साथ ही कहा कि पुतिन यूक्रेन से जंग में नहीं हार सकते। उन्होंने उम्मीद जताई कि अमेरिकी नागरिक यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिकी संसद में लाए गए विधेयक को लेकर अपने प्रतिनिधियों से संपर्क करेंगे। इस खर्च से यूक्रेन को कोई मदद नहीं मिलेगी। युद्ध बढ़ाने से यूक्रेन का कोई भला नहीं होगा। 

मैं पुतिन का समर्थक नहीं: एलन मस्क

एलन मस्क ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन पर पहले ही इस जंग को जारी रखने का दबाव है। ऐसे में यदि वे पीछे हटते हैं तो उनकी हत्या भी हो सकती है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कई लोग उन्हें पुतिन के समर्थन में बयान देने वाला मानते हैं, पर यह सही नहीं है। मस्क ने आगे कहा कि उनकी कंपनी ने रूस को पीछे करने में जितना अहम रोल अदा किया है, शायद ही किसी अन्य कंपनी ने किया हो। इस दौरान उन्होंने यूक्रेनवासियों को दी जाने वाली स्टारलिंक इंटरनेट सेवा का भी जिक्र किया। इसी के जरिए यूक्रेनी सेना रूस के खिलाफ आसानी से संचार व्यवस्था बनाए रख पा रही है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement