Sunday, April 28, 2024
Advertisement

4 साल की बच्ची को बाइडेन ने पहली बार माना अपनी पोती, DNA टेस्ट के बाद हुआ था बड़ा खुलासा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार अरकंसास की महिला लुंडेन रॉबर्ट्स की 4 साल की बेटी को अपनी पोती माना है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 29, 2023 11:40 IST
Joe Biden, Joe Biden Arkansas, Joe Biden Granddaughter- India TV Hindi
Image Source : AP FILE अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने बेटे हंटर के साथ।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार एक 4 साल की बच्ची के साथ अपने रिश्ते को नाम दिया है। बाइडेन ने अपने बेटे हंटर और अरकंसास की महिला लुंडेन रॉबर्ट्स की 4 साल की बेटी को शुक्रवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती स्वीकार किया। बाइडेन ने एक बयान में कहा कि हंटर और रॉबर्ट्स अपनी बेटी नेवी के सर्वोत्तम हित के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और बच्ची की गोपनीयता को जितना संभव हो सके, उतना सुरक्षित रखा जा रहा है।

बच्ची के अलावा भी बाइडेन के 6 पोते-पोतियां

बाइडेन ने इस बच्ची को सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती के रूप में पहली बार स्वीकार किया है। बता दें कि इस बच्ची के अलावा भी बाइडेन के 6 पोते-पोतियां हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है। यह पारिवारिक मामला है। जिल और मैं केवल वही चाहते हैं, जो नेवी सहित हमारे सभी पोते-पोतियों के लिए सबसे अच्छा हो।’ रॉबर्ट्स ने बच्ची के पालन-पोषण के लिए अदालत में मुकदमा किया था और DNA जांच में हंटर के बच्ची का पिता होने की बात साबित हुई थी। दोनों पक्षों ने बच्ची के पालन-पोषण संबंधी मसलों को हाल में सुलझा लिया है।

‘मुझे हमारी मुलाकात के बारे में कुछ याद नहीं’
हंटर बाइडेन ने 2021 में प्रकाशित संस्मरण में रॉबर्ट्स के साथ अपनी मुलाकात के बारे में लिखा था। उन्होंने बताया था कि जब वह राबर्ट्स से मिले थे, तब वह ड्रग्स और शराब के नशे में थे। हंटर ने कहा था, ‘मुझे हमारी मुलाकात के बारे में और कुछ याद नहीं है। मैंने गड़बड़ की, लेकिन मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं।’ बता दें कि हंटर पहले से ही 4 संतानों के पिता हैं। अपनी पूर्व पत्नी कैथलीन बुहले से उनकी 3 बेटियां हैं जबकि मौजूदा पत्नी मेलिसा कोहन से 3 साल का बेटा ब्यू जूनियर है। पोती को स्वीकार नहीं करने पर बाइडेन को अपने राजनीतिक विरोधियों की कड़ी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement