Friday, April 19, 2024
Advertisement

Lottery Jackpot News: कूड़े में लॉटरी का टिकट डालने वाली थी अमेरिकन महिला, निकल गया 1.6 करोड़ रुपये का इनाम

नॉर्थ कैरोलाइना की जैकलीन ली नाम की एक महिला ने ऐसे टिकट पर 2 लाख डॉलर की लॉटरी जीत ली जिसे वह फेंकने जा रही थीं। जैकलीन ने बताया कि वह इनाम जीतकर इतना ज्यादा खुश हुईं कि चिल्लाने लगी थीं।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: October 08, 2022 21:55 IST
Lottery News, Lottery Jackpot News, US Lottery News, North Carolina Lottery News- India TV Hindi
Image Source : NORTH CAROLINA EDUCATION LOTTERY जैकलीन ली ने 2 लाख डॉलर का इनाम जीता है।

Highlights

  • जैकलीन ली ने 5 डॉलर का लॉटरी का टिकट खरीदा था।
  • लॉटरी के इस टिकट के जैकलीन फेंकने जा रही थीं।
  • जैकलीन ने कहा कि उन्होंने कभी इतना बड़ा इनाम नहीं जीता था।

Lottery Jackpot News: लॉटरी खेलने के चक्कर में तमाम लोग बर्बाद हुए हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनकी किस्मत इसने बदल दी है। ऐसी ही एक महिला अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना प्रांत की जैकलीन ली हैं। जैकलीन को हाल ही में 1.6 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी थी लेकिन हैरानी की बात यह है कि वह इसके टिकट के डस्टबिन में फेंकना चाहती थीं। कमाल की बात यह है कि जैकलीन ने लॉटरी के जिस टिकट से 1.6 करोड़ रुपये जीते उसे उन्होंने मात्र 400 रुपये में खरीदा था।

‘जैकलीन ने 5 डॉलर का हॉट 5 टिकट खरीदा था’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन ली ने एक स्क्रैच ऑफ लॉटरी टिकट खरीदा था। नॉर्थ कैरोलाइना के रॉपर की रहने वाली जैकलीन ने रॉपर फूड मार्ट से 5 डॉलर का हॉट 5 टिकट खरीदा था। हालांकि जब जैकलीन ने टिकट को स्क्रैच किया तब उन्हें नहीं लगा था कि कुछ इनाम निकला होगा। उन्होंने बताया कि वह टिकट को फेंकने ही वाली थीं कि वह दोबारा वापस गईं और उन्होंने नंबर को मिलाया। उन्होंने कहा कि जब मुझे पता चला कि इस टिकट पर 2 लाख डॉलर (1.8 करोड़ रुपये) जीते हैं तो मैं हैरान रह गई।

‘इनाम के पैसों से कार की बकाया राशि चुकाएंगी’
जैकलीन ने कहा कि मैं इनाम जीतकर इतनी ज्यादा खुश हुई कि मैं चिल्लाने लगी। इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद मैंने जो सबसे पहला काम किया वह ये था कि मैंने इस बारे में अपने परिवार को बताया। मैंने जब अपनी बेटी को इस बारे में बताया तो उसने कहा कि आपने शानदार काम किया है। जैकलीन ने कहा कि उन्होंने जो रकम जीती है उससे वह अपनी कार की बकाया राशि चुका पाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा वह और भी उधार चुका पाएंगी। जैकलीन ने कहा कि उन्होंने पहले कभी इतना बड़ा इनाम नहीं जीता था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement