Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मेक्सिको में नकाबपोश बंदूकधारियों ने बाजार में 9 लोगों को जिंदा जलाया, मौतों ने मचाया हाहाकार

मेक्सिको में बंदूकधारियों ने एक बाजार में 9 लोगों को जिंदा जलाकर मार डाला। इसमें कई नाबिलगों के भी मारे जाने की सूचना है। पहले तो नकाबपोशों ने बंदूक से फायर किया। मगर उससे काम नहीं बनने पर वह कई दुकानों में आग लगाकर चले गए ।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 11, 2023 10:04 IST
मेक्सिको बाजार में लगी आग। - India TV Hindi
Image Source : AP मेक्सिको बाजार में लगी आग।

मेक्सिको में नकाबपोश बंदूकधारियों ने दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया है। नकाबपोशों ने पहले तो मेक्सिको की बाजार में जबरदस्त गोलीबारी की। इसके बाद फिर दुकानों में आग लगाकर 9 लोगों को जिंदा जला डाला। इसके बाद मौके से भाग निकले। घटना के वक्त बाजार में सुरक्षाकर्मी भी नदारद थे। इस घटना के बाद से पूरे बाजार में मातम पसर गया है। हर कोई दहशत और गहरे शोक में डूब गया है। बताया जा रहा है कि नकाबपोश दुकानदारों से पैसा वसूलते थे। वसूली को लेकर ही अक्रोश में बंदूकधारियों ने यह कारनामा किया है। इससे सभी खौफजदा हैं।

मेक्सिको के मध्य शहर तोलुका में एक बाजार में सोमवार को गोलीबारी करने के बाद आग लगा दी, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अभियोजकों ने बताया कि हमलावर बाजार पहुंचे, गोलीबारी की और फिर बाजार के एक हिस्से पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क दिया और आग लगाकर वहां से भाग गए। उन्होंने बताया कि जान गंवाने वालों में से तीन की उम्र 18 साल से कम प्रतीत होती है। उनकी शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है।

उगाही या कब्जा हो सकती है वजह

अभियोजकों ने एक बयान में बताया कि हमले के समय सुरक्षा कर्मी ड्यूटी पर नहीं थे और इस पहलू की भी जांच की जा रही है। हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। मेक्सिको में सार्वजनिक बाजारों में आग अक्सर विक्रेताओं से उगाही करने वाले गिरोहों द्वारा लगाई जाती है, लेकिन कुछ विक्रेताओं के बीच बाजारों के भीतर स्थानों के कब्जे को लेकर भी विवाद जारी है। ऐसे में हो सकता है कि बंदूकधारियों ने यह आग कब्जा करने या फिर उगाही करने की नीयत से लगाई है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

किम जोंग उन की बहन का गंभीर आरोप, कहा-हमारे प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस आए अमेरिका के जासूसी विमान

भारत से लेकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान तक भूकंप से कांपी धरती, रात से सुबह तक रही अफरातफरी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement