Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में फिर गोलीबारी, हमलावर ने ताबड़तोड़ फायरिंग में 22 लोगों को भून डाला, बढ़ सकता है मौतों का आंकड़ा

अमेरिका में सामूहिक गोलीबारी में 22 लोगों की मौत की खबर है। बड़ी संख्या में लोग गोलियां लगने से घायल हो गए हैं। मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: October 26, 2023 7:36 IST
वीडियो से ली गई इस तस्वीर में हमलावर ताबड़तोड़ गन फायरिंग करता दिखाई दे रहा है।- India TV Hindi
Image Source : AP वीडियो से ली गई इस तस्वीर में हमलावर ताबड़तोड़ गन फायरिंग करता दिखाई दे रहा है।

America Gun Firing: 

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला अमेरिका के लेविस्टन का है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार लेविस्टन, मेन में व्यवसायों पर सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। वहीं  दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक शख्स द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में कम से कम 16 लोगों की मौत की खबर है। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है क्योंकि बड़ी संख्या में यानी दर्जनों लोग गोलियां लगने से घायल हुए हैं।  घायलों में कुछ की हालत गंभीर हैं।

पुलिस के मुताबिक बुधवार रात को एक शूटर ने इस गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है। एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर संदिग्ध की दो तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा कि वह फरार है। पुलिस ने हमलावर की फोटो जारी करते हुए लोगों से मदद मांगी है। फोटो में लंबी बाजू की शर्ट और जींस पहने एक दाढ़ी वाला व्यक्ति फायरिंग राइफल पकड़कर गोलीबारी कर रहा है।

बड़ी संख्या में लोग हताहत 

लेविस्टन में सेंट्रल मेन मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी कर कहा कि बड़े पैमाने पर लोग हताहत हुए हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।लेविस्टन एंड्रोस्कोगिन काउंटी का हिस्सा है और मेन के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड से लगभग 35 मील (56 किमी) उत्तर में स्थित है।

मास फायरिंग में बड़ी संख्या में लोगों को गोलियां लगी हैं।

Image Source : AP
मास फायरिंग में बड़ी संख्या में लोगों को गोलियां लगी हैं।

पुलिस ने जारी की हमलावर की फोटो

इसी बीच पुलिस ने हमलावर की फोटो जारी कर इसे पकड़ने के लिए लोगों से मदद मांगी है। फोटो में दिखाई दे रहा है कि फुल आस्तीन की शर्ट और जींस पहने दाढ़ी वाला हमलावर राइफल पकड़कर ताबड़तोड़ फायरिंग करता हुआ दिखाई दे रहा है। लेविस्टन में सेंट्रल मेने मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी कर कहा कि बड़े पैमाने पर लोग हताहत हुए हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

लोगों से घरों में रहने की अपील

 एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ के ऑफिस ने बयान जारी करते हुए कहा, 'हम मामले की जांच कर रहे हैं और सभी व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद करने की अपील कर रहे हैं।' मेने डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी के एक प्रवक्ता ने लोगों से अपने घरों में दरवाजे बंद करके रहने का आग्रह किया हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement