Sunday, June 16, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनॉल्ड ट्रंप के समर्थन में आई निक्की हेली, जो बाइडेन की बढ़ी टेंशन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की निकटतम प्रतिद्वंदी रही निक्की हेली ने राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को वोट देने का ऐलान कर दिया है। इससे राष्ट्रपति जो बाइडेने के खेमे में खलबली मच गई है। वहीं हेली के समर्थन में आने से अब ट्रंप की जीत और पक्की नजर आने लगी है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 23, 2024 11:58 IST
निक्की हेली और डोनॉल्ड ट्रंप (पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS निक्की हेली और डोनॉल्ड ट्रंप (पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति)

कोलंबिया: अमेरिका में नवंबर 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दावेदारी पेश करने वाली डोनॉल्ड ट्रंप की प्रतिद्वंदी अब उनके समर्थन में आ गई हैं। इससे अमेरिकी राष्ट्रपति डो बाइडेन की टेंशन बढ़ गई है। वहीं निक्की हेली के समर्थन में आने से ट्रंप की जीत के आसार अब और बढ़ गए हैं। उल्लेखनीय है कि निक्की हेली ने बुधवार को कहा कि वह अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के लिए मतदान करेंगी। उनके इस ऐलान ने जो बाइडेन की नींद उड़ा दी है। 

अभी तक बाइडेन निक्की हेली की ट्रंप से नाराजगी का फायदा उठाने के लिए हेली के समर्थकों पर डोरे डाल रहे थे। बाइ़डेन को उम्मीद थी कि हेली के समर्थक उनको वोट कर सकते हैं। मगर अब निक्की हेली की इस घोषणा ने उन्हें परेशान कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत हेली ने वाशिंगटन में हडसन इंस्टीट्यूट में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "मैं ट्रंप को वोट दूंगी।" हेली ने कहा, ‘‘मैंने जो पहले कहा था मैं उस पर कायम हूं। मैंने अपने निलंबन भाषण में जो कहा था मैं उस पर कायम हूं।

ट्रंप की कड़ी प्रतिद्वंदी थीं निक्की हेली

निक्की हेली ने कहा कि मुझे लगता है कि ट्रंप उन लाखों लोगों तक पहुंचेंगे जिन्होंने मुझे वोट दिया और मेरा समर्थन करना जारी रखा।’’ हेली भी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल थीं लेकिन उन्हें प्रायमरी चुनावों में सफलता नहीं मिली। हेली ने चुनाव अभियान के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी रहे ट्रंप की महीनों तक कड़ी आलोचना की थी लेकिन अब उन्होंने ट्रंप को समर्थन देने का फैसला किया है। ट्रंप के प्रचार अभियान दल ने हेली की घोषणा पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

चीन के हार्बिन शहर में घातक विस्फोट से उड़ी इमारत, हादसे में 1 व्यक्ति की मौत और 3 घायल

अमेरिका में मिला मनुष्यों में बर्ड फ्लू का दूसरा मामला, मिशिगन स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को किया सचेत

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement