Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका में अब पीने को नहीं मिलेगी बीयर, सूचना मिलते ही लोगों के बीच मच गया हड़कंप

बीयर पीने वाले अमेरिकी शराबियों के लिए झटका देने वाली खबर सामने आ रही है। प्रमुख अमेरिकी बीयर निर्माता कंपनियों के 5000 से अधिक श्रमिकों ने मार्च में व्यापक हड़ताल करने और बीयर की आपूर्ति को पूरी तरह ठप कर देने की धमकी दी है। इससे पूरे अमेरिका में हड़कंप मच गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 18, 2024 14:42 IST
अमेरिका में बीयर निर्माता श्रमिकों ने दी हड़ताल की चेतावनी। - India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में बीयर निर्माता श्रमिकों ने दी हड़ताल की चेतावनी।

अमेरिकी लोगों के लिए बुरी खबर है। बीयर पीने के शौकीन लोगों को इसका अकाल पड़ने वाला है। अमेरिका में बीयर मिलना अब मार्च 2024 में बंद हो सकती है। इस सूचना ने बीयर के पियक्कड़ों के बीच हड़कंप मच गया है। इससे अमेरिका को बड़ा आर्थिक नुकसान होने का भी खतरा है। दरअसल बीयर निर्माण में लगे श्रमिकों ने एक बड़ी हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी है। इससे बीयर का मिलना मार्च 2024 में बंद हो सकता है। 

बता दें कि एन्ह्यूसर बुश के 5000 कर्मचारियों ने मार्च में व्यापक हड़ताल की धमकी दी है। कर्मचारियों ने बेहतर वेतन और अपनी अन्य मांग व शर्तों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। वहीं 2024 के अपने पहले प्रमुख यूनियन प्रदर्शन के लिए शराब बनाने वाली दिग्गज कंपनी तैयारी कर रही है। अमेरिका में बड लाइट और अन्य लोकप्रिय बीयर के निर्माता को अपने 5,000 कर्मचारियों की संभावित हड़ताल का सामना करना पड़ रहा है जो बेहतर वेतन, नौकरी की सुरक्षा और लाभ की मांग कर रहे हैं।

29 फरवरी तक मांगें पूरी नहीं हुई तो हड़ताल

टीमस्टर्स यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने पिछले महीने हड़ताल को अधिकृत करने के लिए भारी मतदान किया था। कर्मियों का कहना है कि यदि उनका अनुबंध 29 फरवरी तक नवीनीकृत नहीं किया गया तो 1 मार्च से वह हड़ताल शुरू कर देंगे।यह 2024 का पहला बड़ा यूनियन प्रदर्शन होगा। टीमस्टर्स ने एक्स पर चेतावनी दी कि हड़ताल से पूरे अमेरिका में बीयर की आपूर्ति बाधित हो जाएगी। उन्होंने कहा, "29 फरवरी तक अनुबंध के बिना, मार्च में कोई बीयर नहीं आएगी।" यूनियन का नेतृत्व सीन ओ'ब्रायन कर रहे हैं, जो 2022 में अध्यक्ष बने और हड़ताल की धमकियों के बीच यूपीएस के साथ एक ऐतिहासिक अनुबंध पर बातचीत की। उन्होंने Anheuser-Busch के श्रमिकों के लिए भी लड़ने की कसम खाई।

यह भी पढ़ें

अमेरिका में खतरनाक कार्बन मोनोऑक्साइड गैस का रिसाव, इतने लोगों को गंभीर हालत में कराना पड़ा भर्ती

अगर आप भी अपने बच्चों को कैंडी खिलाते हैं तो हो जाएं सावधान, अमेरिका में 6 वर्षीय बालक का हो गया ये हाल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement