Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

अगर आप भी अपने बच्चों को कैंडी खिलाते हैं तो हो जाएं सावधान, अमेरिका में 6 वर्षीय बालक का हो गया ये हाल

एक वयस्क इस कैंडी के 3 टुकड़े ही खा सकता है, मगर बच्चे ने लगभग 13 गुना अधिक मात्रा में इसे खा लिया था। यह पता चलने के बाद लड़के की मां ने 911 पर कॉल किया और उसके बेटे को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे ओवरडोज़ के प्रभाव से उबरने के लिए 17 घंटे की नींद दी गई।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 18, 2024 12:14 IST
बाजार में मिलने वाली कैंडी। - India TV Hindi
Image Source : AP बाजार में मिलने वाली कैंडी।

अगर आप भी अपने बच्चों को कैंडी खिलाते हैं तो सावधान हो जाइये। अमेरिका में 6 साल के बच्चे को गलती से कैनबिस कैंडी खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बच्चे ने कैंडी के लगभग 40 टुकड़े खा लिए थे। इसके बाद अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। लड़के को असामान्य लक्षणों का अनुभव होने लगा। अचानक उसके पेल्विक क्षेत्र में जलन, छाती में ठंड लगना, सिरदर्द और पेट में दर्द की समस्या होने लगी। इससे बच्चे के माता-पिता घबरा गए। हालांकि पहले उन्होंने सोचा कि उसे वॉशरूम ले जाने की जरूरत हो सकती है। 

मामला अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना का है। 6 वर्षीय लड़के को कैनाबिस में पाए जाने वाले एक साइकोएक्टिव पदार्थ डेल्टा-9 टीएचसी युक्त कैंडी का सेवन करने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे की मां ने अनजाने में कॉमन मार्केट से टीएचसी-लेस उत्पाद यह सोचकर खरीद लिया था कि यह फ्रीज-ड्राय स्किटल्स है। परिवार जब एक प्रतिष्ठान में दोपहर के भोजन के लिए गया जो वहां एक डेली सुविधा स्टोर और बार के रूप में संचालित होता है। इस कैंडी को स्किटल्स मानकर बच्चा उसे लेने के लिए उत्साहित था। आखिर में उसने अपनी माँ को कैंडी खरीदने के लिए मना लिया।

40 टुकड़े कैंडी खाने पर बुरा हुआ हाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि कैंडी के लगभग 40 टुकड़े खाने के बाद बच्चे को असामान्य लक्षणों का अनुभव होने लगा। उसको पेल्विक क्षेत्र में जलन, छाती में ठंड लगने, सिरदर्द और पेट दर्द की शिकायतें शुरू हो गईं। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, शुरू में उनकी मां ने सोचा कि उन्हें टॉयलेट जाने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन चिंता तब बढ़ गई जब बच्चे ने पानी के स्वाद के बारे में भी शिकायत की। फिर इसे संभावित विषाक्तता से जोड़ा। कैंडी की पैकेजिंग का बारीकी से निरीक्षण करने पर, परिवार को एहसास हुआ कि इसमें डेल्टा-9 टीएचसी है। 

यह भी पढ़ें

जज ने कहा- "चुप नहीं रहे तो कोर्ट से बाहर कर दिया जाएगा", ट्रंप ने दिया ऐसा जवाब कि हर कोई रह गया हैरान

पाकिस्तान-ईरान में जंग की आहट तेज, बदले की चेतावनी के बाद पाक सेना ने भी बॉर्डर पार किया कई ठिकानों पर जवाबी हमला

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement