Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

फलस्तीन समर्थकों ने अमेरिका के कई शहरों में किया प्रदर्शन, थम गई वाहनों की रफ्तार...परेशान हुए लोग

एक तरफ जहां इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है तो वहीं अमेरिका में फलस्तीन समर्थकों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों की वजह से आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 16, 2024 18:05 IST
अमेरिका में फलस्तीन समर्थकों ने किया प्रदर्शन (फाइल फोटो) - India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में फलस्तीन समर्थकों ने किया प्रदर्शन (फाइल फोटो)

शिकागो: अमेरिका के इलिनॉयस, कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क और पैसिफिक नॉर्थवेस्ट में फलस्तीन समर्थकों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। प्रदर्शन की वजह से देश के प्रमुख हवाई अड्डों, गोल्डन गेट हमेशा व्यस्त रहने वाले वेस्ट कोस्ट राजमार्ग पर अस्थायी रूप से यातायात बंद रहा । फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे रिफ्का फलानेह के अनुसार शिकागो में सुबह सात बजे के आसपास प्रदर्शनकारियों ने ओहारे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर जाने वाले अंतरराज्यीय राजमार्ग को अवरुद्ध करके वहां विरोध-प्रदर्शन किया। 

बाधित रहा यातायात 

प्रदर्शनकारियों ने सैन फ्रांसिस्को क्षेत्र के गोल्डन गेट ब्रिज पर सभी वाहनों, पैदल जा रहे लोगों को आगे जाने से रोक दिया, जिससे यहां कई घंटे यातायात बाधित रहा। ठीक इसी तरह प्रदर्शनकारियों ने ओकलैंड में इंटरस्टेट 880 पर प्रदर्शन किया। ब्रुकलिन में मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों ने ब्रुकलिन ब्रिज पर मैनहट्टन की ओर जाने वाली सड़क को भी अवरुद्ध कर दिया। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने यूजीन और ओरेगॉन में अंतरराज्यीय राजमार्ग 5 को अवरुद्ध कर दिया, जिससे राजमार्ग पर लगभग 45 मिनट तक यातायात बाधित रहा।

लोगों को हुई परेशानी  

शिकागो की रहने वाली मेडलिन हैनन ने बताया कि उन्हें फ्लोरिडा जाने के लिए ओहारे से विमान में सवार होना था, लेकिन विरोध-प्रदर्शन के कारण वह और उनके पति 20 मिनट तक फंसे रहे। उन्होंने कहा कि ऐसे में वो अपनी कार से निकले और हवाई अड्डे पहुंचने के लिए 1.6 किलोमीटर तक दौड़ लगाई। हैनन ने कहा कि हालांकि वह समय पर वहां पहुंच गईं, लेकिन उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा। शिकागो उड्डयन विभाग के अनुसार, हवाई अड्डे पर 15 मिनट देर से परिचालन शुरू हुआ और इसके बाद सामान्य रहा। वहीं, ओहारे हवाई अड्डे की ओर जाने वाले मार्ग पर भी सुबह नौ बजे के आसपास यातायात फिर से सामान्य हो गया। (एपी)

यह भी पढ़ें: 

थम जाएगा मौतों का सिलसिला!, भारतीय छात्रों को बेहतर माहौल देने के लिए क्या कर रहा है अमेरिका?

दुनिया के इस शानदार शहर में चूहों ने कर दिया है लोगों का जीना हराम, अब जो होगा वो आप सोच भी नहीं सकते

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement