ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हुआ चालू, ऑनलाइन पोल के बाद एलन मस्क ने लिया ये बड़ा फैसला

ऑनलाइन पोल पर आए यूजर्स के रिएक्शन को देखते हुए ट्वीटर के मालिक एलन मस्क ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीटर अकाउंट एक बार फिर से एक्टिवेट कर दिया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: November 20, 2022 7:49 IST
एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीटर अकाउंट एक बार फिर से एक्टिवेट कर दिया है।- India TV Hindi
एलन मस्क ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीटर अकाउंट एक बार फिर से एक्टिवेट कर दिया है।

एलन मस्क जब से ट्वीटर के मालिक बने हैं तब से वह इस प्लेटफॉर्म पर बड़े-बड़े बदलाव कर रहे हैं। अभी हाल में ही उन्होंने ट्वीट कर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीटर अकाउंट फिर से बहाल करने को लेकर यूजर्स से उनकी राय पूछी थी। जिसके जवाब में अधिकत्तर यूजर्स ने हां में जवाब दिया था। यानी कि ट्वीटर यूजर्स एक बार फिर से ट्रंप को इस प्लेटफॉर्म पर देखना चाहते हैं। अपने कराए गए इस ऑनलाइन पोल पर आए यूजर्स के रिएक्शन को देखते हुए रविवार सुबह एलन मस्क ने ट्वीट कर बताया कि ज्यादातर यूजर्स का कहना है कि ट्रंप का ट्वीटर अकाउंट एक बार फिर से बहाल किया जाना चाहिए। इसके बाद उन्होंने एक लैटिन फ्रेज़ लिखा जिसका अर्थ है "लोगों की आवाज भगवान की आवाज है"। मस्क के इस ट्वीट के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीटर अकाउंट एक बार फिर से एक्टिवेट कर दिया गया। अब ट्रंप को आप ट्वीटर पर @realDonaldTrump के नाम से सर्च कर सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी AFP के अनुसार ट्रंप का ट्वीटर अकाउंट पीछले 22 महीनों से बंद था। अभी उनके नए अकाउंट पर 0 फॉलोइंग और 1M फॉलोअर्स हैं।

मस्क ने Twitter पर ट्रंप की वापसी को लेकर यूजर्स से पूछी उनकी राय

ट्वीटर के नए मालिक एलन मस्क ने 19 नवंबर को ट्वीट कर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल करने को लेकर लोगों से उनकी राय मांगी थी। इसके लिए उन्होंनों एक पोल बनाया था, जिसका जवाब 'हां' या 'ना' में देना था। जिसके जवाब में लगभग 52% लोगों ने हां में जवाब दिया था और 48% लोगों ने ना में जवाब दिया था। इससे पहले मस्क ने ट्वीट कर बताया था कि कैथी ग्रिफिन, जॉर्डन पीटरसन और बेबीलोन बी के अकाउंट को बहाल कर दिया गया है, लेकिन कंपनी ने अभी तक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट के बारे में फैसला नहीं लिया है।

सत्ता परिवर्तन के दौरान सस्पेंड हुआ था ट्रंप का अकाउंट

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल हिल हमले के बाद ट्रंप को ट्विटर से बैन कर दिया गया था। बाद में उन्होंने अपना खुद का प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल शुरू किया। पिछले साल अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया था। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर जमकर हंगामा किया था। भीड़ के इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए सस्पेंड किया था। बाद में उसे पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन