Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हर हाल में 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे ट्रंप, कहा- मुकदमा हुआ तो भी उम्मीदवार बनने को प्रचार से नहीं हटूंगा पीछे

अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वर्ष 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हर हाल में हिस्सा लेने के प्रण को दोहराया है। उन्होंने कहा है कि यदि मेरे ऊपर मुकदमा भी हो गया तो भी प्रचार अभियान जारी रखूंगा। आपको बता दें कि ट्रंप कई महीने पहले से ही अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 05, 2023 10:35 IST
डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति- India TV Hindi
Image Source : AP डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति

नई दिल्लीः अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वर्ष 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हर हाल में हिस्सा लेने के प्रण को दोहराया है। उन्होंने कहा है कि यदि मेरे ऊपर मुकदमा भी हो गया तो भी प्रचार अभियान जारी रखूंगा। आपको बता दें कि ट्रंप कई महीने पहले से ही अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। हालांकि उनके ऊपर कई तरह की जांच लंबित है, जिसमें अब मुकदमा होने का खतरा भी सताने लगा है। इसके बावजूद ट्रंप ने कह दिया है कि मुकदमा भी उनका रास्ता नहीं रोक पाएगा और वह अपने लिए चुनाव प्रचार करते रहेंगे।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने शनिवार को कहा कि यदि उनके खिलाफ मुकदमा चलता है तो भी राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए उनका प्रचार अभियान जारी रहेगा। ट्रंप ने वार्षिक ‘कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस’ में अपने संबोधन से पहले पत्रकारों से कहा, “बिल्कुल, मैं पीछे हटने के बारे में सोच भी नहीं सकता।” ट्रंप के खिलाफ 2020 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम में हेरफेर के प्रयास को लेकर जांच की जा रही है। इसके अलावा वह गोपनीय दस्तावेजों को अपने पास रखने व अन्य मामलों को लेकर भी जांच का सामना कर रहे हैं। ट्रंप ने शनिवार रात अपने भाषण में समर्थकों से कहा कि वह दोबारा राष्ट्रपति बनने के लिए “अंतिम लड़ाई” में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा, “हमने जो शुरू किया था, उसे खत्म करने जा रहे हैं। हम मिशन पूरा करने जा रहे हैं। हम इस लड़ाई का अंत जीत के साथ देखने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा-दुनिया के दो बड़े लोकतंत्र होने के नाते Indo-US द्विपक्षीय संबंध हुए गहरे

चीन के "जासूसी कैमरे" कर रहे थे इंग्लैंड के सैंड्रिंघम एस्टेट की निगरानी, खुलासे ने उड़ाए होश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement