Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में बुजुर्ग महिला को लगी 8 करोड़ रुपये की लॉटरी, मोबिल गैस स्टेशन से खरीदा था टिकट

महिला ने बताया कि वह लॉटरी में जीती गई रकम को अभी कहीं खर्च नहीं करेंगी और पूरा पैसा सेविंग खाते में जाएगा।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 19, 2022 20:39 IST
Lottery Ticket, Lottery Ticket United States, Lottery Ticket News, $1 Million Lottery- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY/MILOTTERYCONNECT.COM महिला ने गैस स्टेशन पर लॉटरी का टिकट खरीदा था।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के मिशिगन प्रांत के लिनावी काउंटी की रहने वाली 67 साल की एक बुजुर्ग महिला ने लॉटरी में 10 लाख डॉलर (लगभग 8 करोड़ रुपये) का इनाम जीता है। महिला ने मिशिगन लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने लॉटरी का टिकट एक मोबिल गैस स्टेशन से रैंडमली खरीद लिया था। उन्होंने बताया कि वह एड्रियन के एक मोबिल गैस स्टेशन पर थीं तभी उन्होंने यूं ही एक स्क्रैच-ऑफ टिकट खरीदने की सोची। महिला ने बताया कि उन्होंने स्टोर पर एक रैंडम टिकट उठा लिया।

‘मुझे एक मिलियन डॉलर की लॉटरी लग गई थी’

महिला ने कहा, 'मैंने टिकट का बारकोड स्क्रैच किया और फिर यह देखने के लिए स्कैन किया कि मैंने कुछ जीता है या नहीं। मशीन ने क्लेम फाइल करने के लिए कहा, इसलिए मैंने टिकट को यह सोचकर बार-बार स्कैन किया कि कहीं मशीन खराब तो नहीं है। जब मुझे एक ही मैसेज हर बार मिला, तो मैंने यह देखने के लिए टिकट स्क्रैच किया कि मुझे इनाम में क्या मिला है। 40 मिलियन के कैश पेआउट गेम के इस टिकट पर मुझे एक मिलियन डॉलर की लॉटरी लग गई थी।'

महिला ने अपनी पहजान उजागर न करने को कहा
महिला ने कहा, 'जब मैंने एक मिलियन डॉलर का इनाम देखा तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ। मैं इतनी ज्यादा एक्साइटेड हो गई थी कि मुझे लगा मैं चिल्ला दूंगी। मैं नहीं चाहती थी कि ऐसा कुछ हो इसलिए मैं चुपचाप अपने कार में गई और उसे ड्राइव करके घर आ गई। मैं इतनी ज्यादा खुश थी कि कई दिनों तक मैं ठीक से सो भी नहीं पाई।' उन्होंने बताया कि वह लॉटरी में जीती गई रकम को अभी कहीं खर्च नहीं करेंगी और पूरा पैसा सेविंग खाते में जाएगा। उन्होंने अपनी पहचान उजागर न करने के लिए भी कहा।

Lottery Ticket, Lottery Ticket United States, Lottery Ticket News, $1 Million Lottery

Image Source : PIXABAY
40 मिलियन डॉलर कैश पेआउट की इस लॉटरी में अब तक लोग 15 मिलियन डॉलर जीत चुके हैं।

लॉटरी के टिकट की कीमत सिर्फ 10 डॉलर
मिशिगन लॉटरी के अधिकारियों ने बताया कि महिला अपना इनाम लेने के लिए कंपनी के हेडक्वॉर्टर आई थीं। उन्होंने बताया कि 40 मिलियन डॉलर कैश पेआउट की इस लॉटरी में अब तक लोग 15 मिलियन डॉलर जीत चुके हैं। इस लॉटरी का एक टिकट सिर्फ 10 डॉलर (लगभग 800 रुपये) का है और इसमें 10 डॉलर से लेकर एक मिलियन डॉलर तक के इनाम हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement