Monday, April 29, 2024
Advertisement

2024 चुनाव के लिए रामास्वामी का डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन! बोले- वो रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार बनते हैं तो...

साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए भारतवंशी विवेक रामास्वामी काफी लोकप्रिय उम्मीदवार बने हुए हैं। वह पहले ऐसे नेता हैं जो खुलकर पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थन में आए हैं।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: September 04, 2023 7:33 IST
Vivek Ramaswamy and donald trump- India TV Hindi
Image Source : ANI विवेक रामास्वामी और डोनाल्ड ट्रंप।

संयुक्त राज्य अमेरिका में साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। एक ओर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फिर से राष्ट्रपति चुनाव में जाने की बात कही है तो वहीं, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी फिर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए दावेदारी ठोक रहे हैं। दूसरी ओर रिपब्लिकन पार्टी में चुनाव के लिए उम्मीदवारी का मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। अब पार्टी के पॉपुलर भारतवंशी उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने चौंकाने वाला बयान दे दिया है। 

ट्रंप का करूंगा समर्थन

विवेक रामास्वामी ने एबीसी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि अगर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार बनते हैं तो वह उन्हें समर्थन देंगे। हालांकि, रामास्वामी को ये भी उम्मीद है कि 2024 में होने वाले आम चुनाव में वह अपनी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। रामास्वामी अब तक राष्ट्रपति पद के लिए खुले तौर पर ट्रंप का समर्थन करने वाले एकमात्र रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं। 

ट्रंप को माफ कर दूंगा- रामास्वामी
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फिलहाल फिलहाल कई कानूनी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। विवेक रामास्वामी ने कहा है कि अगर वह राष्ट्रपति बन गए तो ट्रंप को माफ कर देंगे। उन्होंने कहा- "यदि मैं राष्ट्रपति बना, तो मैं ट्रंप को माफ कर दूंगा क्योंकि यह कदम देश को एकजुट करने में मदद करेगा। लेकिन यह सबसे अहम चीज नहीं है जिसे मैं अगले राष्ट्रपति के रूप में करूंगा। यह देश को आगे बढ़ाने के लिए एक शुरुआती चीज है।"

बाइडेन देश को आगे नहीं ले जा सकते
रामास्वामी ने इंटरव्यू में कहा- "मैं उस व्यक्ति को वोट दूंगा जो इस देश को आगे ले जाने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है। मुझे नहीं लगता कि वह जो बाइडेन हैं। मुझे नहीं लगता कि वह कोई अन्य कठपुतली, कमला हैरिस या कोई और है। जिसे वो बाइडेन के बाद सामने लाएंगे।" अमेरिका में नवंबर 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे। प्राइमरी डिबेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद से रामास्वामी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। 

ये भी पढ़ें- यूक्रेन से बड़ी खबर, रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव को जेलेंस्की ने किया बर्खास्त, इस शख्स को मिली नई जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- रूस ने यूक्रेन के डैन्यूब पोर्ट पर किया एक साथ 25 ड्रोन से भीषण हवाई हमला, बंदरगाह तबाह

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement