Friday, April 26, 2024
Advertisement

हेल्थ राशिफल 2022: नए साल में कैसा रहेगा स्वास्थ्य? पढ़ें 12 राशियों का वार्षिक राशिफल

एक क्लिक में जानिए स्वास्थ्य के हिसाब से कैसा बीतेगा नया साल 2022

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2021 12:56 IST
हेल्थ वार्षिक राशिफल 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हेल्थ वार्षिक राशिफल 2022

Highlights

  • हर राशि के जातक सेहत को लेकर रहें जागरूक
  • जानिए परिवार के लोगों का कैसा रहेगा नए साल 2022 में स्वास्थ्य

यह वर्ष स्वास्थ्य के लिए मिला-जुला रहेगा। हर राशि के जातक सेहत को लेकर लापरवाही करने से बचें, अन्यथा कोई बड़ी बीमारी के शिकार हो सकते हैं। हर राशि के जातक खानपान का ध्यान रखें। कोरोना के कारण हर कोई अपनी सेहत का खास ख्याल रख रहे हैं। ऐसे में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशिनुसार स्वास्थ्य के लिहाज से कैसा रहेगा आपका पूरा साल। 

मेष राशि

यह वर्ष स्वास्थ्य के लिए मिला-जुला रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, जिसकी वजह से आपको ब्लड प्रेशर और सर्दी जैसी छोटी मोटी स्वास्थ्य समस्याएं होंगी। लेकिन घबराने की बात नहीं है जल्द ही सब ठीक भी हो जायेगा। इस वर्ष आप बाहर का खाना कम करें जैसे तला हुआ, जिसकी वजह से आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा। रोजाना फिजिकल एक्टिविटीज करें जैसे कि रनिंग, स्ट्रेचिंग, खेल कूद में भाग लें, मेडिटेशन करें, हेल्दी खाना खाएं, जिससे आप स्वास्थ्य रहेंगे। कमर दर्द और दांतों की समस्या हो तो उसे गंभीरता से लीजिए। इस मामलों में कोई लापरवाही मत बरतें। 

वार्षिक राशिफल 2022: इन 7 राशियों के खुलेंगे सौभाग्य के ताले, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये वर्ष

वृषभ राशि

स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ये साल आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपको कोई पुरानी स्वास्थ्य संबंधी समस्या जैसे आपके घुटनों में दर्द, पेट दर्द आदि से सावधान रहने की जरूरत है। इस वर्ष आप ज्यादा लापरवाही न करें अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और आपको ज्यादा गुस्सा भी आएगा, जिसकी  वजह से आपके कार्यों में रुकावटें आ सकती है। फास्ट फ़ूड, ज्यादा ऑयली खाना खाने से बचें, साथ ही समय-समय पर स्वास्थ्य संबंधी चेकअप कराते रहें।

Aquarius Horoscope 2022: कुंभ राशि का वैवाहिक जीवन रहेगा शानदार, जानिए सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा नया साल

मिथुन राशि

इस वर्ष आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है। आपके गुस्से में वृद्धि होगी, जिसकी वजह से आपको हाई ब्लड प्रेशर, सिर दर्द आदि जैसे समस्याएं हो सकती है, जिससे आपका काम बिगड़ेगा। ख़ास तौर पर अपने घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, जिससे आपको दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। अपने स्वास्थ्य से संबंधित हल निकालने के लिए आपको नियमित मेडिटेशन करना चाहिए, खान-पान और अपने आस पास की सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। अच्छे स्वास्थ्य के लिए माता दुर्गा की उपासना करें और छोटी कन्याओं को कुछ गिफ्ट करें।

कर्क राशि

स्वास्थ्य के लिहाज से इस साल आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। लगभग शुरू के चार महीने तक सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। थोड़ी सी लापरवाही आपके लिये परेशानी का कारण बन सकती है। जरूरत से अधिक उठाने–रखने वाले काम करने से बचें। वरन इसका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा। पेट संबंधी समस्या से बचने के लिये आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। अपने वज़न को भी कंट्रोल में रखें। सेहत के साथ-साथ साफ़-सफ़ाई का भी पूरा ख़्याल रखें और सबसे बढ़ कर अपने मन की सेहत का ध्यान रखें। चित्त को प्रसन्न रखना ही इस साल आपका न्यू-ईयर रेजोल्यूशन होना चाहिए।

Capricorn Horoscope 2022: मकर राशि वालों को मिलेगी तरक्की, सेहत के प्रति रहें सतर्क

सिंह राशि

सेहत के लिहाज से यह साल आपके लिये उत्तम रहने वाला है। लेकिन काम का प्रेशर अधिक रहने की वजह से इस साल आप थोडी उलझन भी महसूस करेंगे। काम के साथ-साथ आराम का भी ख्याल रखें, साथ ही इस साल अपनी निजी और बिजनेस लाइफ में तालमेल बिठाकर चलेंगे तो ही अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी कुछ छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है, इसलिए कार्यस्थल पर बाहर का खाने से बचें। जो लोग शरीर से मोटे हैं, उन्हें सुस्ती और अनिद्रा से जुड़ी दिक्क़तों से दो-चार होना पड़ सकता है।

कन्या राशि

इस वर्ष स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। इस वर्ष आपको कंधों में दर्द, जोड़ों में दर्द आदि जैसे स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती है। जिन लोगों को मधुमेह संबंधी समस्या है वह अपनी सेहत का ख्याल रखें। लेकिन चिंता न करें समय रहते सब ठीक हो जायेगा। अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए ताजी सब्जी और जूस पिएं। आलस्य छोड़कर अपने दिनचर्या में बदलाव करना उचित होगा। रोज़ थोड़ा पैदल चलें। यह वर्ष इस दृष्टि से खास है कि इस साल अगर आप जरा भी कोशिश करेंगे तो आपका वर्षों का बिगड़ा स्वास्थ्य सही हो जायेगा।

तुला राशि

इस नये साल में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। आपको अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है। जरूरत से ज्यादा काम आपकी सेहत को बिगाड़ेगा, आपको पेट से संबंधित दिक्कतें आएंगी, आपका वजन बढ़ सकता, कोलेस्ट्रॉल की  समस्या होगी, जिससे बचने के लिए आपको बाहर का तला हुआ खाना कम करना होगा। लम्बे समय से चल रही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या का उपचार किसी अच्छे डॉक्टर से कराएंगे।

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य कि दृष्टि से यह साल आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कोई छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। अगर जीवनसंगिनी गर्भवती है तो उसको हमेशा चेकअप करवाएं, जिससे उनका स्वास्थ्य ठीक रहे। आप अपने स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए खान-पान का ध्यान रखें, अपने खाने में उन चीजों से दूर रहे जिन चीजों से आपको एलर्जी हैं। अपने जिम ट्रेनर की सलाह लें, साथ ही जितना हो सके उतना आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं, जिससे आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा।

धनु राशि

सेहत के लिहाज से आप खुद को काफी फिट महसूस करेंगे। आप अपने कारोबार की परेशानियों से चिंता मुक्त होंगें और बाकी छोटी मोटी जो परेशानियां है उनसे भी आप जल्द ही मुक्त हो जाएंगे। आप हमेशा खुश रहेंगें खान-पान का ध्यान रखेंगे। यदि आप अपने पिछले वर्ष में किसी कारण के दर्द से परेशान थे तो इस साल आप उस दर्द से छुटकारा पालेंगें। आपके अन्दर एक नई ऊर्जा का संचालन होगा।

मकर राशि

आपके स्वास्थ्य के लिए का यह साल मिला-जुला रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहें ज्यादा लापरवाही ना करें, ज्यादा टेंशन न लें जिसका सीधा असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जायेगा। अपना स्वास्थ्य अच्छा रखने के लिए काम करने के साथ-साथ आपको आराम की भी जरूरत है। अपने खान-पान का ध्यान रखें, ताजे फल, सब्जियां और जूस पिएं, जिससे आप स्वस्थ रहेंगें।

कुंभ राशि

सेहत के मामले में यह साल आपका सामान्य रहेगा। इस वर्ष आपको गले में दर्द, मानसिक तनाव, पैरों में दर्द आदि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से सावधान रहना होगा। ज्यादा गुस्सा आने से भी आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा और कार्य में दिक्कतें आएंगी। बेहतर होगा कि आप अपने गुस्से पर थोड़ा कंट्रोल रखें। खान-पान में तला हुआ खाना कम करें जिसे आपका स्वास्थ्य ठीक रह सके। साल के अंत तक आपको सभी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

मीन राशि

इस वर्ष आपके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। आपको अपने लीवर का ध्यान रखना चाहिए। आप अपने परिवार के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा चिंतित रहेंगे। छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं जैसे सिरदर्द, घुटनों में दर्द आदि से भी आप परेशान हो सकते हैं। लेकिन समय रहते सब ठीक हो जायेगा। बाहर का खाना खाने से बचे जैसे कि मसालेदार खाना। आप अपने परिवार वालों के साथ जितना हो सके उतना हंसी-मज़ाक करें उनके खान–पान का ध्यान रखें। सब लोग ताजी सब्जियां खाएं, जिससे सबका स्वास्थ्य अच्छा रहे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement