Friday, May 03, 2024
Advertisement

बिहार: जहरीली शराब की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 25 तक पहुंचा, 7 की हालत गंभीर

बिहार में कई सालों से शराब बंदी लागू है लेकिन राज्य में में पंचायत चुनाव चल रहे हैं और आरोप है कि पंचायत चुनाव लड़ रहे कुछ प्रत्याशियों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए जो शराब बांटी वह जहरीली हो गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2021 12:52 IST
बिहार: जहरीली शराब की...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) बिहार: जहरीली शराब की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 25 तक पहुंचा, 7 की हालत गंभीर

पटना: बिहार के 2 जिलों में जहरीली शराब की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा 25 तक पहुंच गया है और 7 लोगों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है। बिहार के बेतिया जिले में जहरीली शराब की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 12 हो गया है, गुरुवार तक यह आंकड़ा 9 था लेकिन अस्पताल में भर्ती 3 और लोगों ने दम तोड़ दिया है जिस वजह से बेतिया में हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर 12 हो गया है।

बेतिया के अलावा गोपालगंज जिले में भी जहरीली शराब की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया है, दोनों जिलों में जहरीली शराब की वजह से अबतक 25 लोगों की जान जा चुकी है। गोपालगंज में 7 लोगों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बिहार में कई सालों से शराब बंदी लागू है लेकिन राज्य में में पंचायत चुनाव चल रहे हैं और आरोप है कि पंचायत चुनाव लड़ रहे कुछ प्रत्याशियों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए जो शराब बांटी वह जहरीली हो गई थी। शराबबंदी की बावजूद हुई शराब की सप्लाई प्रसासन की लापरवाही मानी जा रही है और इस हादसे के बाद दोनों जिलों की पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गए हैं। गोपालगंज के कलेक्टर के निर्देश पर अलग-अलग थानों की पुलिस ने चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गांवों में कच्ची शराब की सप्लाई की गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement