Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बिहार के एक घर में मिले 60 से ज्यादा जहरीले सांप, मारते-मारते थक गए ग्रामीण; रेस्क्यू टीम के भी उड़े होश

रोहसात जिले में एक घर से एक-एक कर इतने सांप मिले कि लोग गिनते रह गए। इतनी बड़ी संख्या में सांप निकलने से गांव में दहशत का माहौल हो गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 07, 2023 18:11 IST
snake in house- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बिहार में एक घर में मिले 60 सांप

रोहतास: सांप का नाम सुनकर ही लोग कांप जाते हैं। अगर हमारे घर में एक सांप आ जाए तो क्या हालत होती है ऐसे में एक घर से इतने जहरीले सांप निकले कि गिनती पीछे रह जाए तो सोचो घरवालों का क्या हाल होगा। रोहसात जिले में एक घर से एक-एक कर इतने सांप मिले कि लोग गिनते रह गए। जिले के सूर्यपुरा थाना अंतर्गत अगरेड खुर्द गांव में बुधवार को कृपा नारायण पांडे के घर में 60 से ज्यादा जहरीले सांप पाए गए। एक साथ काफी संख्या में सांपों को देखकर ग्रामीणों के साथ-साथ वन विभाग और रेस्क्यू टीम के भी होश उड़ गए।

ग्रामीणों ने 2 दर्जन सांपों को मार डाला

कृपा नारायण पांडेय के दो मंजिला मकान में बुधवार को लगभग आधा दर्जन सांप को घर में इधर-उधर चलते देखा। ये नजारा देख परिजन भयभीत हो गए और पहले तो घर से भाग गए। फिर आसपास के ग्रामीणों को बुलाकर कई सांपों को मार डाला। इसके बाद घर में और सांप दिखने लगे। परिजनों और ग्रामीणों ने इस तरह करीब दो दर्जन सांपों को मार दिया। इसके बाद भी जब सांप निकलने खत्म नहीं हुए तो प्रशासन को और वन विभाग को सूचना दी गई। इतनी बड़ी संख्या में सांप निकलने से गांव में दहशत का माहौल हो गया।

snake

Image Source : INDIA TV
30 सांपों को रेस्क्यू किया गया

दीवार तोड़कर 30 सांपों को रेस्क्यू किया
सांपों को पकड़ने के लिए तीनों अनुमंडल के वन विभाग की रेस्क्यू टीम और स्नेक सेवर को लगाया गया। फिर एक-एक कर सांप के बच्चों को पकड़कर एक डिब्बे में डाला गया। वन विभाग के साथ सांप पकड़ने आए स्नैक सेवर अमर गुप्ता ने बताया, “हमने लगभग 30 सांपों को बरामद किया है जो दीवार के पास शरण ले रहे थे। हमने दीवार तोड़ दी और सांपों को बचाया। उन्हें वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया।”

यह भी पढ़ें-

घर के मालिक कृपा नारायण ने बताया, हम 1955 से यहां रह रहे हैं जब घर का निर्माण हुआ था। यह दो मंजिला इमारत है। हमने पहले ऐसी घटना कभी नहीं देखी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement