Thursday, May 23, 2024
Advertisement

बिहारशरीफ और सासाराम दंगों को लेकर बिहार विधानसभा में भारी हंगामा, बीजेपी विधायक को मार्शल ने बाहर निकाला

हंगामे के दौरान स्पीकर के आदेश पर बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा को मार्शल ने बाहर निकाल दिया।

Reported By: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: April 05, 2023 17:26 IST
बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को सदन से बाहर ले जाते मार्शल- India TV Hindi
Image Source : एएनआई बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को सदन से बाहर ले जाते मार्शल

पटना : बिहारशरीफ और सासाराम में हुए दंगों के मामले पर आज बिहार विधानसभा में भारी हंगामा हुआ। सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के सदस्यों के बीच जमकर नारेबाजी हुई। सदन की कार्रवाई शुरू होते ही नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सासाराम और बिहारशरीफ में हुए दंगों के मामले को उठाया। वहीं उनकी बातों का जवाब देने के लिए संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी खड़े हुए। हालांकि विपक्षी दलों की मांग थी की मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सदन में आकर जवाब दें। लेकिन उस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दोनों में से कोई सदन में मौजूद नहीं थे।

जीवेश मिश्रा को मार्शल ने बाहर निकाला

हंगामे के दौरान स्पीकर के आदेश पर बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा को मार्शल ने बाहर निकाल दिया। जीवेश मिश्रा चिल्लाते हुए बाहर आये और जमीन पर बैठ गए। जीवेश मिश्रा बेल में आकर नालंदा और सासाराम के मामले पर गृह मंत्री और मुख्यमंत्री से जवाब देने की मांग कर रहे थे। जीवेश ने कहा - CM से गृह जिला नहीं सम्भल रहा, CM से जवाब देने की मांग करना क्या गलत है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि CM सदन में आते नहीं है। हिंसा के दौरान पुलिस एक पक्षीय कार्रवाई कर रही थी।  RJD के विधायक कहते हैं कि आत्मसुरक्षा  के लिए बम बना रहे थे। इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। विजय सिन्हा ने कहा कि हम सीएम से जवाब मांग रहे थे लेकिन उस वक्त सदन में न सीएम थे और न डिप्टी सीएम। इसी बात को लेकर हमारे विधायक को मार्शल से बाहर करवा दिया।

ये भी पढ़ें-

आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कन्नड़ फिल्म स्टार किच्छा सुदीप, कर्नाटक चुनाव में भगवा पार्टी ऐसे लेगी लाभ 

प्री-स्कूल में मासूमों के साथ करती थीं बेरहमी, महिला टीचरों के खिलाफ केस दर्ज, CCTV वीडियो देखकर सब हैरान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement