Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'बिहार में भी उत्तर प्रदेश की तरह पेशेवर अपराधियों की गाड़ी पलटनी चाहिए'

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक पवन जायसवाल ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में अपराधियों के खात्मे की मांग की है। पवन जायसवाल ने बिहार में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए इशारों ही इशारों में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर 'एनकाउंटर' करने की बात की है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2021 22:34 IST
Bihar BJP MLAs bat for Uttar Pradesh's encounter model- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीजेपी के विधायक पवन जायसवाल ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में अपराधियों के खात्मे की मांग की है।

पटना: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक पवन जायसवाल ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में अपराधियों के खात्मे की मांग की है। पवन जायसवाल ने बिहार में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए इशारों ही इशारों में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर 'एनकाउंटर' करने की बात की है। उन्होंने ने कहा कि बिहार में भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर गाड़ी पलटना जरूरी है। बीजेपी विधायक ने गुरुवार को बिहार में कानून व्यवस्था में और सुधार की वकालत करते हुए कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था कायम है, अपराधी ज्यादा निडर होंगे तो यहां भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उनकी 'गाड़ी पलट जाएगी'।

बीजेपी विधायक पवन जायसवाल का इशारा उत्तर प्रदेश के कुख्यात विकास दुबे के एनकाउंटर की ओर था। पुलिस ने कहा था कि विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाते समय गाड़ी पलट गई थी। उसके बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की, इस दौरान एनकाउंटर हुआ और वह मारा गया। बीजेपी विधायक ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अपराधियों की गाड़ी पलटनी चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे एनकाउंटर के संबंध में बोलना चाहते हैं? तब उन्होंने कहा कि अब आपको जो भी मतलब निकालना है, वह निकाल सकते हैं।

जयसवाल ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में कानून व्यवस्था को लेकर सराहनीय कार्य हुए हैं। उन्होंने हालांकि इसे अति सराहनीय बनाने की जरूरत बतलाई। उन्होंने फिर दोहराया, "अगर कोई अपराधी पेशेवर है, अपने आपको निडर समझता और कानून को चुनौती देता है तो उत्तर प्रदेश की तरह यहां भी उसकी गाड़ी पलट जाएगी। ठीक उसी तरह जैसे सीतामढ़ी में दारोगा की हत्या हुई और वहां अपराधी की गाड़ी पलट गई।"

गौरतलब है कि पिछले दिनों सीतामढ़ी में बदमाशों ओर पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में दारोगा की मौत हो गई थी, जबकि पुलिस ने एक बदमाश को मार गिराया था। इस बीच, कई बीजेपी विधायकों ने जायसवाल के बयान का समर्थन किया है। इधर, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था को लेकर तत्पर है। पिछले सरकार में जिस तरह आर्गेनाइजड क्राइम होता था उस पर पूरी तरह ब्रेक लगा है। कुछ घटनाएं होती हैं, जिस पर मुख्यमंत्री ने स्वयं संज्ञान लिया है। आने वाले समय में उसका रिजल्ट भी दिखेगा।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement