Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को लेकर बिहार में बीजेपी का क्या है प्लान? जानिए यहां

बिहार में सियासी हलचल के बीच बीजेपी ने भी अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। पार्टी की कोर कमिटी का कहना है कि नीतीश कुमार पहले अपना इस्तीफा सौंपें, उसके बाद ही कुछ किया जाएगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 27, 2024 16:32 IST
Nitish Kumar, Bihar, RJD, BJP, Tejashwi Yadav, Lalu Yadav, JDU- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नीतीश कुमार और तेजस्वी को लेकर बीजेपी का क्या है प्लान

पटना: बिहार का राजनीतिक घटनाक्रम फिर से रोचल हो चला है। यहाँ ऊंट किस करवट बैठेगा, यह किसी को नहीं मालूम है। राजनीतिक गलियारों में तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। संभावनाएं हैं कि नीतीश कुमार महागठबंधन छोड़कर एनडीए में शामिल हो सकते हैं। आरजेडी के विधायक दल की बैठक हो चुकी है। इस बैठक में पार्टी से जुड़े सभी फैसले लेने के लिए लालू यादव को अधिकृत कर दिया गया है।

नीतीश कुमार पहले राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपें- बीजेपी 

इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक अब रविवार सुबह 9 बजे फिर से होगी। इससे पहले बीजेपी की कोर बैठक में कहा गया है कि नीतीश कुमार पहले राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपें। इसके बाद ही बीजेपी अपना रुख स्पष्ट करेगी। बीजेपी नहीं चाहती है कि इस सियासी उफान के बीच आरजेडी को सरकार बनाने का मौका मिल जाए। 

आरजेडी का आलाकमान जीतन राम मांझी को साधने में जुटा

कहा जा रहा है कि आरजेडी का आलाकमान जीतन राम मांझी को साधने में जुटा हुआ है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होते ही आरजेडी राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश कर देगी। इस वजह से बीजेपी चाहती है कि नीतीश कुमार पहले इस्तीफा दें, इसके बाद ही पार्टी अपना आधिकारिक रुख सार्वजनिक करेगी।

पटना में आरजेडी के विधायक दल की बैठक हुई

वहीं इससे पहले पटना में आरजेडी के विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में आरजेडी के विधायक समेत पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए। इस बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "सीएम नीतीश कुमार आदरणीय थे और हैं। कई चीजें नीतीश कुमार के नियंत्रण में नहीं हैं।'महागठबंधन' में राजद के सहयोगी दलों ने हमेशा मुख्यमंत्री का सम्मान किया है।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement