Bihar Cabinet Expansion: 'तुमसे पहले जो तख्तनशीं था, उसको भी अपने खुदा होने पर इतना ही यकीं था', मंत्रालय बंटते ही JDU में फूट के आसार

Bihar Cabinet Expansion: ऐसे में बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार होते ही मंत्री नहीं बनाए जाने से कई नेता नाराज हैं। अब उन नेताओं की नाराजगी भी सामने आने लगी है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Published on: August 16, 2022 18:45 IST
Bihar CM Nitish Kumar- India TV Hindi News
Image Source : PTI Bihar CM Nitish Kumar

Highlights

  • आज 31 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
  • नीतीश ने पुराने मंत्रियों पर ही जताया भरोसा
  • उपेंद्र कुशवाहा को कैबिनेट में नहीं मिली जगह

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में महागठबंधन की नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। नीतीश मंत्रिमंडल में आज 31 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इनमें नीतीश ने सभी पुराने मंत्रियों को अपनी कैबिनेट में जगह दी है। हालांकि, नीतीश कुमार के करीबी और जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलना चौंकाने वाला रहा। 

ऐसे में बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार होते ही मंत्री नहीं बनाए जाने से कई नेता नाराज हैं। अब उन नेताओं की नाराजगी भी सामने आने लगी है। बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली, तो वो नाराज होकर पटना से बाहर चले गए। वहीं, जेडीयू के एक और नेता की नाराजगी सामने आई है। जेडीयू के नेता संजीव कुमार की नाराजगी का अंजादा उनके ट्वीट से लगाया जा सकता है। उनका ट्वीट कैबिनेट विस्तार के बाद आया है। 

संजीव कुमार ने ट्वीट कर दिया संकेत

बताया जा रहा है कि जेडीयू के चार विधायक नाराज हैं और आज मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ये सभी विधायक एक साथ ही बैठे नजर आए। नाराज विधायकों में उपेंद्र कुशवाह और संजीव कुमार के अलावा पंजक मिश्रा और राज कुमार सिंह का नाम बताया जा रहा है। जेडीयू नेता डॉ. संजीव कुमार ने ट्वीट कर संकेत भी दे दिया है। उन्होंने विधायकों की फोटो के साथ ट्वीट किया, "तुमसे पहले वो जो इक शख़्स यहां तख़्तनशीं था, उसको भी अपने ख़ुदा होने पर इतना ही यक़ीं था !!"

बता दें कि जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पिछले कुछ समय से बीजेपी पर लगातार हमलावर थे। जेडीयू की ओर से उपेंद्र कुशवाहा ही वह नेता थे, जो नीतीश कुमार पर हुए हर हमले का जवाब दे रहे थे। ऐसे में बिहार में नई सरकार बनने पर उन्हें ये उम्मीद थी कि मंत्रिमंडल में उन्हें जगह दी जाएगी।

Upendra Kushwaha And Nitish Kumar

Image Source : PTI
Upendra Kushwaha And Nitish Kumar

गौरतलब है कि बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में आयोजित समारोह में आज 31 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। आरजेडी के 16 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, जबकि जेडीयू के 11 विधायकों को मंत्री बनाया गया है। वहीं, कांग्रेस के दो विधायक मंत्री बनाए गए हैं, जबकि हम को एक और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री पद मिला है। 

navratri-2022