Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बिहार: बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई पर बोले CM नीतीश कुमार, कही ये बात

हालही में आनंद मोहन सहित 27 दोषियों को बिहार सरकार ने रिहा करने की अनुमति देते हुए जेल नियमों में संशोधन किया था। बाहुबली नेता 1994 में गोपालगंज के तत्कालीन जिलाधिकारी जी कृष्णैया की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 28, 2023 19:42 IST
Nitish Kumar - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE नीतीश कुमार

पटना: बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर सीएम नीतीश कुमार का बयान सामने आया है। नीतीश ने कहा, '2017 से लेकर अभी तक बिहार में 698 कैदियों को रिहा किया गया। इस बार भी 27 कैदियों की रिहाई हुई है। जिसमें से सिर्फ एक ही(कैदी की रिहाई) पर चर्चा क्यों हो रही है।'

क्या है पूरा मामला

बिहार सरकार ने हालही में आनंद मोहन सहित 27 दोषियों को रिहा करने की अनुमति देते हुए जेल नियमों में संशोधन किया था। बाहुबली नेता 1994 में गोपालगंज के तत्कालीन जिलाधिकारी जी कृष्णैया की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे।

बता दें कि IAS अधिकारी जी.कृष्णैया की हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन, राज्य की अलग-अलग जेलों में 14 सालों से ज्यादा समय से बंद 26 अन्य कैदियों के साथ रिहा किए गए हैं। इस संबंध में सोमवार देर शाम एक अधिसूचना जारी की गई थी, जब आनंद मोहन अपने बेटे चेतन आनंद की सगाई के कार्यक्रम में थे, जो राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक हैं। आनंद मोहन तब पैरोल पर जेल से बाहर आए थे।

ये भी पढ़ें:

तेज प्रताप यादव ने फिर दौड़ाई सड़क पर साइकिल, बताया-इस खुशी की वजह से कर रहे ऐसा, देखें VIDEO

नोएडा: तालिबानी स्टाइल में हथियारों और थार के साथ VIDEO बनाने में नपे युवा, 25 हजार से ज्यादा का चालान, आप भी देखें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement