Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Bihar Coronavirus new Guidelines: 16 मई तक बंद किए गए जिम-स्विमिंग पूल-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स समेत आउटडोर-इनडोर स्टेडियम

बिहार के सारे जिम, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर स्टेडियम और इनडोर स्टेडियम को 16 मई तक बंद करने का फैसला लिया गया है।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: April 16, 2021 19:30 IST
Bihar Coronavirus: 16 मई तक बंद किए गए जिम-स्विमिंग पूल-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स समेत आउटडोर-इनडोर स्टे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bihar Coronavirus: 16 मई तक बंद किए गए जिम-स्विमिंग पूल-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स समेत आउटडोर-इनडोर स्टेडियम

पटना। बिहार में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए नीतीश कुमार सरकार के शुक्रवार को कई बड़े फैसले लिए हैं। बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई गाइडलाइन्स (Bihar Coronavirus new Guidelines) जारी की गई है। बिहार के सारे जिम, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर स्टेडियम और इनडोर स्टेडियम को 16 मई तक बंद करने का फैसला लिया गया है। कला-संस्कृति एवं युवा मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, बिहार के सारे जिम-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर स्टेडियम और इनडोर स्टेडियम को 16 मई तक बंद रहेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार सक्रिय और सचेत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति पर हम लोगों की पूरी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि 17 अप्रैल को राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी है और इसमें जो भी सुझाव आएंगे उस पर सरकार निर्णय लेगी। साथ ही सूबे में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार और सख्ती बढ़ाने जा रही है। इस बीच दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले यात्रियों को लेकर सरकार की ओर से अहम फैसला लिया गया है। जिसमें फ्लाइट के जरिए बिहार आने वाले यात्रियों के लिए अब आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है। इस संबंध में एयरलाइंस कंपनियों की ओर से मैसेज भी किया जा रहा है। 

महाराष्ट्र-केरल और पंजाब से आने वाले यात्रियों को खास निर्देश

बिहार सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से फ्लाइट के जरिए पटना आने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट देना जरूरी होगा। यह टेस्ट यात्रा के 72 घंटे पहले कराना होगा। इसके साथ ही इन यात्रियों को 10 दिनों तक होम क्वारंटीन में भी रहना अनिवार्य होगा। गाइडलाइंस के मुताबिक, आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिए बिना यात्रियों को फ्लाइट में बोर्डिंग भी नहीं मिलेगी। इस संबंध में इंडिगो एयरलाइंस की ओर से अपने कस्टमर्स को ये मैसेज भेजा गया है। इसमें कंपनी की ओर से बताया गया है कि आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट देना जरूरी होगा।

रेलवे स्टेशन पर भी टेस्ट को लेकर खास तैयारी

बिहार में पंजाब और महाराष्ट्र समेत कोरोना की ताजा लहर से ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही सीधे घर जाने की अनुमति दी जा रही है। रेलवे स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों का कोरोना टेस्ट हो रहा है। 24 घंटे थर्मल स्कैनिंग की सुविधा उपलब्ध है। रेल यात्रियों के लिए फेस मास्क लगाना, हाथ को सैनिटाइज करने सहित कोविड नियमों के सभी प्रोटोकॉल को फॉलो कराया जा रहा है। प्रोटोकॉल फॉलो नहीं करने वालों पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की टीम नजर रख रही है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement