Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कोरोना को लेकर 2 महीने पहले जैसे दिल्ली की हालत थी वैसे बिगड़ रहे हैं बिहार के हालात? बेड के नीचे पड़ा मिला शव

NMCH पटना में लाशों के साथ रहना कोरोना मरीजों की मजबूरी बन चुकी है। वहीं बगल में स्ट्रेचर पर एक मरीज पड़ा हुआ है जिसे भी देखने वाला कोई नही है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2020 19:48 IST
coronavirus in bihar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO coronavirus in bihar

पटना। पटना के कोरोना स्पेशल अस्पताल NMCH की बदइंतजामी को लेकर पिछले दिनों कई वीडियो इंडिया टीवी पर हमने दिखाए, जिसके बाद खुद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने अस्पताल का दौरा किया और सब कुछ बेहतर हो जाने का दावा किया। लेकिन वहां की स्थिति आज भी बहुत नहीं बदली है। इस हॉस्पिटल में दिल्ली के LNJP अस्पताल की तरह बेड से नीचे गिरी पड़ी डेड बॉडी का एक वीडियो एक मरीज के परिजन ने मुझे भेजा है। उसे कोई देखने वाला नहीं है। 

NMCH पटना में लाशों के साथ रहना कोरोना मरीजों की मजबूरी बन चुकी है। वहीं बगल में स्ट्रेचर पर एक मरीज पड़ा हुआ है जिसे भी देखने वाला कोई नही है। उसने PPE किट पहन रखा है। इस वार्ड में शव के बीच कई कोरोना मरीज अपना इलाज करा रहे हैं जो काफी डरे हुए हैं। 

एक वीडियो में ये दिख रहा है कि अस्पताल के कॉरिडोर में कोरोना का मरीज फर्श पर लेटा है और अस्पताल कर्मी आसपास से गुजर रहे हैं। ये मरीज समस्तीपुर का रहने वाला है। इसका नाम रवि कुमार है। स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के दो दिन बाद हीं बदहाली का वीडियो एनएमसीएच से फिर आने लगा है। इन्ही वजहों से सरकार ने एनएमसीएच के अधीक्षक को भी बदल दिया था लेकिन अभी भी एनएमसीएच के हालात जस के तस बने हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement