Saturday, May 11, 2024
Advertisement

बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 36 IAS और 26 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

बिहार में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। यहां 36 IAS और 26 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। इसमें 11 एसपी और 14 डीएम शामिल हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 08, 2023 18:44 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार के सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। यहां 36 IAS और 26 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। इसमें 11 एसपी और 14 डीएम शामिल हैं।बिहार में रामनवमी के मौके पर हुए दंगों के फौरन बाद इतने बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल चर्चा का विषय बना हुआ है। गौरतलब है कि रामनवमी के मौके पर बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में सांप्रदायिक दंगे भड़के थे, जिसमें काफी जन-धन का नुकसान हुआ था। 

सवालों के घेरे में नीतीश सरकार ! 

बिहार पर राज कर रही नीतीश सरकार के सुशासन के दावों पर उस वक्त सवाल उठने लगा था, जब रामनवमी के मौके पर बिहार शरीफ और सासाराम में दंगे हुए। नीतीश सरकार हमेशा कहती थी कि वो थ्री सी यानी क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म पर कोई समझौता नहीं कर सकती। लेकिन जब रामनवमी पर कानून और व्यवस्था बिगड़ी तो वह भी सवालों के घेरे में आ गई। नीतीश सरकार पर इसलिए भी लोगों का भरोसा कम हुआ क्योंकि जिस बिहार शरीफ में दंगे हुए, वह नालंदा का एरिया है और नालंदा नीतीश कुमार का गृह जिला है। 

ये भी पढ़ें- 

एमपी: महिलाओं के पहनावे को लेकर राजनीति! कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बयान के बाद संस्कृति मंत्री भी बोलीं, कही ये बात

VIDEO: फ्लाइट में लगे 'जय श्री राम' के नारे, अयोध्या के लिए रवाना हुए CM एकनाथ शिंदे, सांसद और विधायक भी मौजूद

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement