Sunday, May 12, 2024
Advertisement

VIDEO: फ्लाइट में लगे 'जय श्री राम' के नारे, अयोध्या के लिए रवाना हुए CM एकनाथ शिंदे, सांसद और विधायक भी मौजूद

शिवसेना सांसदों और विधायकों के साथ महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे अयोध्या दर्शन के लिए निकल पड़े हैं। इस दौरान फ्लाइट के अंदर जय श्री राम और शिवाजी महाराज की जय के भी नारे लगाए गए।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 08, 2023 18:24 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : ANI एकनाथ शिंदे

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, शिवसेना सांसदों और विधायकों के साथ अयोध्या दर्शन के लिए निकल पड़े हैं। इस दौरान फ्लाइट के अंदर का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सीएम शिंदे समेत शिवसेना के सांसद और विधायक बैठे हुए हैं और जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं। 

महाराष्ट्र की सियासत को अयोध्या क्यों रास आ रही है?

भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या सियासत का केंद्र बिन्दु बनी हुई है। लंबे समय तक राम मंदिर को लेकर आंदोलन और कोर्ट के फैसले के बाद भी राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। अब महाराष्ट्र के नेता अयोध्या को अपनी राजनीति का केंद्र बिन्दु बना रहे हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बाद निर्दलीय विधायक रवि राणा भी अयोध्या जाने का मन बना चुके हैं, वहीं कांग्रेस भी अयोध्या कूच करने की तैयारी कर रही है।

महाराष्ट्र विधानसभा में निर्दलीय विधायक रवि राणा अयोध्या जा रहे हैं, जहां सीएम एकनाथ शिंदे और महंत राजू दास के हाथों उन्हें हनुमान गढ़ी मंदिर की मिट्टी दी जाएगी। इस मिट्टी को लाने के लिए एक खास रथ भी तैयार किया गया है जिसे भक्ति शक्ति मंगल रथ नाम दिया गया है। इस रथ को सीएम एकनाथ शिंदे झंडी दिखाकर अमरावती के लिए रवाना करेंगे। यह रथ सीधे अमरावती जाने की बजाय विभिन्न राज्यों से हनुमान मंदिरों की पवित्र मिट्टी एकत्रित करते हुए अमरावती पहुंचेगा।

इस मिट्टी के जरिये रवि राणा और उनकी सांसद पत्नी नवनीत राणा द्वारा घोषित 111 फुट ऊंची ऊंची हनुमान मूर्ति का शिलान्यास किया जाएगा। अयोध्या में रवि राणा के इस कार्य के मद्देनजर जमकर तैयारी की गई है। कई जगहों पर स्वागत की भी तैयारी है। जगह-जगह फ्लेक्स पोस्टर भी लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- 

एमपी: महिलाओं के पहनावे को लेकर राजनीति! कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बयान के बाद संस्कृति मंत्री भी बोलीं, कही ये बात

अनिल एंटनी के बाद शशि थरूर? कांग्रेस से इस्तीफा देने वालों में अगला कौन?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement