Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार में लोको पायलट ने शराब पीने के लिए पैसेंजर ट्रेन को बीच रास्ते में 1 घंटे रोका!

जिस ट्रेन का आमतौर पर हसनपुर में दो मिनट का ठहराव होता है, सोमवार शाम को वह एक घंटे तक खड़ी रही। यात्रियों के हंगामे के बाद ही रेलवे अधिकारियों को पायलट की हरकत के बारे में पता चला।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 03, 2022 23:07 IST
Loco-pilot- India TV Hindi
Image Source : IANS Loco-pilot

Bihar News: बिहार में शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है, मगर समस्तीपुर जिले के हसनपुर रेलवे स्टेशन पर एक लोको पायलट ने शराब पीने के लिए ट्रेन को देर तक रोके रखी। जिस ट्रेन का आमतौर पर हसनपुर में दो मिनट का ठहराव होता है, सोमवार शाम को वह एक घंटे तक खड़ी रही। यात्रियों के हंगामे के बाद ही रेलवे अधिकारियों को पायलट की हरकत के बारे में पता चला।

पैसेंजर ट्रेन नंबर 05278 सोमवार को शाम 4.05 बजे समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से चली और शाम 5.45 बजे हसनपुर पहुंची। ट्रेन का अंतिम गंतव्य सहरसा है, जहां आम तौर पर यह रात 8.30 बजे पहुंचती है। हसनपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर मनोज कुमार चौधरी ने कहा, "जब यात्री रेलवे स्टेशन पर हंगामा कर रहे थे, हम ड्राइवर के केबिन में गए। को-पायलट करमवीर यादव उर्फ मुन्ना इंजन रूम से गायब था।"

नशे की हालत में हंगामा कर रहा था लोको पायलट

उन्होंने कहा, "हमें सूचना मिली थी कि हसनपुर बाजार में एक व्यक्ति नशे की हालत में हंगामा कर रहा है। जब हम वहां पहुंचे तो हमने उसे गिरफ्तार करवाया। उसकी पहचान हसनपुर स्थित ट्रेन के लोको पायलट करमवीर यादव के रूप में हुई। हमने उसके पास से आधी बोतल शराब भी बरामद की। उसकी गिरफ्तारी हो चुकी है और वरिष्ठ अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया है।"

घटना के बाद समस्तीपुर जोन के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) आलोक अग्रवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। करमवीर यादव के नशे की हालत में पाए जाने के बाद लोको पायलट वी.सी. राजकुमार जो छुट्टी पर थे और उसी ट्रेन से सहरसा जा रहे थे, उन्होंने ही ट्रेन को आखिरकार शाम 6.45 बजे हसनपुर रेलवे स्टेशन से निकाला।

(इनपुट- IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement