Friday, April 19, 2024
Advertisement

शारदीय नवरात्र पर मां दुर्गा की भक्ति में डूबे तेज प्रताप, राबड़ी आवास पर की कलश स्थापना

शारदीय नवरात्र के पहले दिन कलश स्थापना के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ उनके बड़े बेटे और बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 26, 2022 17:31 IST
Tej Pratap Yadav - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Tej Pratap Yadav

Highlights

  • आज नवरात्र का पहला दिन, मां के शैलपुत्री रूप की पूजा हो रही है
  • दुर्गा पूजा के अवसर पर तेज प्रताप भक्ति भाव में डूब जाते हैं
  • तेज प्रताप यादव लाल वस्त्र पहन कर पूजा करते नजर आए

Bihar News: शारदीय नवरात्र को लेकर सोमवार को लोग मां दुर्गा की आराधना में डूबे हैं। दुर्गा पूजा को लेकर जगह-जगह कलश स्थापना की जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवास पर भी कलश स्थापना की गई। बिहार की सत्ता में RJD के लौटने बाद राजद परिवार में खुशी है। शारदीय नवरात्र के पहले दिन कलश स्थापना के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ उनके बड़े बेटे और बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी मौजूद रहे। बता दें कि आज नवरात्र का पहला दिन है और आज मां के शैलपुत्री रूप की पूजा हो रही है।

दुर्गा पूजा के अवसर पर लालू के लाल और बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप भक्ति भाव में डूब जाते हैं। इसबार भी वो मां दुर्गा के रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे राबड़ी देवी और तेज प्रताप राबड़ी आवास पर मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर रहे हैं।

Tej Pratap Yadav

Image Source : TWITTER
Tej Pratap Yadav

सोशल मीडिया पर पोस्ट की पूजा की तस्वीरें

तेज प्रताप यादव लाल वस्त्र पहन कर पूजा करते नजर आए। तेज प्रताप ने पूजा की कई तस्वीर भी सोशल मीडिया में शेयर की है। तेज प्रताप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कलश स्थापना की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ''आप सभी देश वासियों सह बिहार वासियों को नवरात्र महापर्व की ढेर सारी शुभकामनाएँ। मेरी माँ (पूर्व व प्रथम महिला मुख्यमंत्री, बिहार) और मैंने बिहार के विकास के लिए माँ दुर्गा से प्रार्थना की।''

मंत्री बनने के बाद पहली बार RJD कार्यालय पहुंचे तेज प्रताप
वहीं, मंत्री बनने के बाद पहली बार तेज प्रताप सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय भी पहुंचे और फिर से बने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को फूल का गुच्छा देकर स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि पूर्व में तेज प्रताप और जगदानंद सिंह के रिश्ते बहुत मधुर नहीं रहे हैं। कई सार्वजनिक मंचों से तेज प्रताप पार्टी के अध्यक्ष सिंह का विरोध कर चुके हैं। लेकिन सोमवार को जो तस्वीरें देखने को मिली उसे देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि चाचा और भतीजे के बीच सब कुछ ऑल इज वेल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement