Bihar Political Crisis: क्या नई सरकार में शपथ लेंगे लालू के बड़े बेटे? जानिए तेज प्रताप यादव का क्या होगा

Bihar Political Crisis: पिछली सरकार में तेज प्रताप यादव को स्वास्थ्य मंत्री का बनाया गया था। महागठबंधन की सरकार में तेजस्वी यादव के पास डिप्टी सीएम का पद था। सूत्रों के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि नई सरकार में तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय मांगा है, जो नीतीश कुमार के पास है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Updated on: August 10, 2022 6:30 IST
Tej Pratap Yadav- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Tej Pratap Yadav

Highlights

  • मुहर्रम के मौके पर मुस्लिम भाइयों को शुभकामनाएं देकर चर्चा में आए तेज प्रताप
  • तेज प्रताप यादव का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है
  • महागठबंधन की नई सरकार में तेज प्रताप यादव को मंत्री पद मिलेगा?

Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीति में इस वक्त पूरे देश के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है, कल तक जो नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर सुशासन की सरकार चला रहे थे, उनका अब बीजेपी से मोहभंग हो गया है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बड़ा दांव खेलते हुए बीजेपी से अलग होने का फैसला किया। करीब 5 साल बाद जेडीयू ने बीजेपी से नाता तोड़ दिया है। नीतीश कुमार, अब तेजस्वी यादव के साथ मिलकर नई सरकार बनाएंगे।

डिप्टी CM पद की कमान संभालेंगे तेजस्वी!

इससे पहले नीतीश कुमार 7 बार बिहार के सीएम पद की शपथ ले चुके हैं और अगर वह अब फिर से आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाते हैं और उसमें मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते हैं तो यह 8वीं बार होगा जब वह सूबे के मुखिया यानि सीएम पद की शपथ लेंगे। साथ ही यह माना जा रहा है कि जेडीयू की तरफ से सीएम पद जाहिर तौर पर नीतीश कुमार को मिलेगा। वहीं, आरजेडी नेता लालू यादव के बेटे और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद की कमान संभाल सकते हैं।

पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे तेज प्रताप
बता दें कि इससे पहले महागठबंधन की सरकार में भी तेजस्वी यादव के पास डिप्टी सीएम का पद था। सूत्रों के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि नई सरकार में तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय मांगा है, जो नीतीश कुमार के पास है। एक तरफ जहां नई बनने वाली सरकार में तेजस्वी यादव के रोल की चर्चा है तो वहीं ऐसे में सभी की दिलचस्पी लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को मिलने वाली जिम्मेदारी पर भी है। सभी के मन में ये सवाल है कि क्या जेडीयू और आरजेडी के गठबंधन में बनने वाली नई सरकार में तेज प्रताप यादव को मंत्री पद मिलेगा? क्योंकि पिछली सरकार में तेज प्रताप यादव को स्वास्थ्य मंत्री का बनाया गया था।

फिर विवादों में आए तेज प्रताप यादव
वहीं, बिहार में सियासी सरगर्मी के बीच आज तेज प्रताप यादव एक बार फिर विवादों में आ गए। इस बार वे मुहर्रम के मौके पर मुस्लिम भाइयों को शुभकामनाएं देकर चर्चा में आ गए हैं। उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसमें वह कह रहे हैं कि मैं मुहर्रम पर अपने सभी मुस्लिम भाइयों को शुभकामनाएं देता हूं। ये वीडियो पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास के बाहर का बताया जा रहा है।

navratri-2022