Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar Politics: नीतीश पड़ रहे अकेले, उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब मीना सिंह ने दिया इस्तीफा, पढ़ें क्या है कारण

आरा से पूर्व सांसद और भोजपुर की चर्चित नेता मीना सिंह ने जदयू का साथ छोड़ दिया है। जदयू छोड़ने के साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जनता दल यूनाइटेड को मजबूत करने के लिए हमने हर संभव प्रयास किए। जहां पार्टी को जरूरत पड़ी वहां मौके पर खड़ी रही।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 03, 2023 16:50 IST
Bihar Politics Meena Singh resigns From JDU after Upendra Kushwaha read what is the reason- India TV Hindi
Image Source : WIKIPEDIA मीना सिंह ने जदयू से दिया इस्तीफा

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में इन दिनों खूब उथल पुथल मचा हुआ है। नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड में भी खूब उठा-पटक चल रहा है। जहां पहले उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार का साथ छोड़ा। वहीं अब आरा से पूर्व सांसद और भोजपुर की चर्चित नेता मीना सिंह ने जदयू का साथ छोड़ दिया है। जदयू छोड़ने के साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जनता दल यूनाइटेड को मजबूत करने के लिए हमने हर संभव प्रयास किए। जहां पार्टी को जरूरत पड़ी वहां मौके पर खड़ी रही। बावजूद इसके जदयू से उन्हें बेरुखी झेलना पड़ा। मीना सिंह के मुताबिक अब जदयू में काम करते रहना उनके लिए मुश्किल हो गया है। मीना सिंह ने यह आरोप लगाते हुए जदयू छोड़ा कि पार्टी अपनी नीतियों और सिद्धांतों से भटक गई है।

क्या बोलीं मीना सिंह

मीना सिंह ने जदयू का साथ छोड़ते हुए कहा कि जदयू में अब पुराने और पार्टी के प्रति समर्पित लोगों के लिए जगह नहीं बची है। मेरे जैसे समर्पित नेता और कार्यकर्ता की कोई पूछ नहीं है। मेरे लिए अब पार्टी में रहने का अब कोई मतलब नहीं बनता है। ऐसे में मैं ऐलान करती हूं कि मैं जदयू का साथ छोड़ रही हूं। बिहार की राजनीति में मीना सिंह के इस्तीफे को नीतीश कुमार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Bihar Politics Meena Singh resigns From JDU after Upendra Kushwaha read what is the reason

Image Source : INDIA TV
मीना सिंह ने जदयू से दिया इस्तीफा

कौन हैं मीना सिंह

बता दें कि मीना सिंह बिहार की राजनीति में एक अहम नाम हैं। इनका परिवार राजनीति में काफी अर्से से मशहूर रहा है। मीना सिंह के ससुर तपेश्वर सिंह थे। इन्हें सहकारिता किंग के नाम से जाना जाता था। मीना सिंह ने साल 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ा और आरा से चुनाव जीतकर वह सांसद बनीं। हालांकि इस दौरान जदयू एनडीए गठबंधन का भाग था। इसके बाद साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि मीना सिंह के पति दिवंगत अजीत सिंह बिक्रमगंज से सांसद रह चुके हैं। पति अजीत सिंह के निधन के बाद मीना सिंह ने साल 2008 में  बिक्रमगंज लोकसभा सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें- Holi Special: होली पर जाना है घर, ट्रेन में नहीं मिल रही सीट? जान लें यूपी रोडवेज की खास तैयारी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement