Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bihar Politics: महागठबंधन में नीतीश कुमार की एंट्री नहीं? RJD ने दिया बड़ा बयान

Bihar Politics: बिहार में राजनीतिक तूफान आने के संकेत मिल रहे हैं। बिहार में सत्तारूढ़ दल जेडीयू ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही आरजेडी और कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: August 08, 2022 21:24 IST
Tejashwi Yadav Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Tejashwi Yadav and Nitish Kumar

Highlights

  • बिहार में सियासी तूफान के संकेत
  • टूट सकता है जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन?
  • JDU, RJD और कांग्रेस पार्टी ने बुलाई विधायकों की बैठक

Bihar Politics: बिहार में इस वक्त सियासी उथल-पुथल मची हुई है और ऐसे में हर पार्टी की ओर से अलग-अलग बयान आ रहे हैं। NDA में शामिल जनता दल यूनाइटेड (JDU) के फिर से महागठबंधन में जाने की तेज चर्चा के बीच सोमवार को राजद (RJD) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने साफ कर दिया कि राजद ने न तो किसी को आने का निमंत्रण दिया है और न ही किसी का निमंत्रण आया है। राजद के नेतृत्व वाले विपक्षी दल के महागठबंधन में जेडीयू के जाने की चर्चा रविवार से ही हो रही है। चर्चा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर राजद के साथ मिलकर बिहार में सरकार बना सकते हैं।

'सरकार बनाने के लिए हमने किसी को निमंत्रण नहीं दिया'

इधर, राजद के अध्यक्ष सिंह ने सोमवार को कहा कि राजद जनता की परेशानियों के साथ है। जनता की परेशानियों को लेकर हमलोग लड़ाई लड़ रहे हैं। नीतीश कुमार के राजद के साथ आने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि तय उनको करना है। हमलोग तो जनता के द्वारा मिले जनादेश के तहत काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के लिए हमने किसी को निमंत्रण नहीं दिया है। इस दौरान राजद की ओर से मंगलवार को राबड़ी आवास में होने वाली बैठक के संबंध में पूछे जाने पर जगदानंद सिंह ने कहा कि बैठक तो लगातार हो रही है। मंगलवार को भी विधायकों की बैठक सदस्यता अभियान, 2024-25 के चुनाव, संगठन की मजबूती को लेकर होने वाली है।

JDU, RJD और कांग्रेस पार्टी ने बुलाई विधायकों की बैठक
वहीं, आपको बता दें कि बिहार में राजनीतिक तूफान आने के संकेत मिल रहे हैं। बिहार में सत्तारूढ़ दल जेडीयू ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही आरजेडी और कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। जेडीयू और कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को आज पटना पहुंचने को कहा है। वहीं RJD ने विधायकों को बुधवार तक पटना में ही रुकने को कहा है। इसके बाद यह कहा जा रहा है कि जेडीयू बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ सकती है।

टूट सकता है जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन?
सूत्रों के अनुसार, कल मंगलवार को 11 बजे जेडीयू ने भी अपने सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके अलावा राजद ने भी कल अपने विधायकों की बैठक बुलाई है और बुधवार तक सभी विधायकों को पटना में रहने को कहा गया है। कल जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेंस से गठबंधन टूटने के साफ संकेत मिले थे। सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपने पूर्व सहयोगी आरसीपी सिंह पर बीजेपी की मदद से जेडीयू के खिलाफ षड्यंत्र करने का आरोप लगाकर गठबंधन से बाहर निकल सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement