Friday, April 26, 2024
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में जोरदार बारिश और बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने की यह अपील

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने लोगों से पक्के मकान में रहने की अपील की है। साथ ही बिजली के खंभे और ऊंचे पेड़ पौधों से दूरी बनाए रखने का निर्देश दिया है। आपको बता दें कि बीते दिन अररिया में गर्मी का पारा 34 डिग्री सेल्सियस के भी ऊपर रहा था।

Sudhanshu Gaur Edited by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 25, 2022 13:21 IST
Rain- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rain

Highlights

  • मौसम विभाग ने जताई है जोरदार बारिश की संभावना
  • पेड़ों और बिजली के खम्भों से दूर रहने के दिए निर्देश
  • विभाग ने पक्के मकानों में रहने दिए निर्देश

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने आज शनिवार को राज्य के चार जिलों में भारी होने की समभावना जताई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के 4 जिलों अररिया, सुपौल, मधुबनी, किशनगंज के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन चरों जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही इन जिलों में बादल कडकने के साथ साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई है। मौसम विभाग ने लोगों से खुले में न रहने की अपील की है।

मौसम विभाग ने पक्के मकानों में रहने दिए निर्देश

मौसम विभाग ने लोगों से पक्के मकान में रहने की अपील की है। साथ ही बिजली के खंभे और ऊंचे पेड़ पौधों से दूरी बनाए रखने का निर्देश दिया है। आपको बता दें कि बीते दिन अररिया में गर्मी का पारा 34 डिग्री सेल्सियस के भी ऊपर रहा था। वहीं सुपौल में ये तापमान 33.2 डिग्री तक पहुंचा था। साथ ही मधुबनी में भी कुछ इसी प्रकार की गर्मी देखी गई थी।

मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा में बिजली गिरने की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार 25 जून को मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर समेत बिहार के सभी जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान है। ऐसे में इन जिलों के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है। साथ ही वज्रपात की भी आशंका है।

गौरतलब है कि मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने पिछले दिनों बताया था कि एक पूर्व पश्चिम ट्रफ रेखा उत्तर पश्चिम राजस्थान से उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, गंगिया पश्चिम बंगाल से होकर समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर से गुजर रहा है. साथ ही एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसके आसपास के इलाकों में समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर बना हुआ है. जिसकी वजह से यह बारिश होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement