Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिहार के मुजफ्फरपुर में बीजेपी नेता के बेटे को मारी गोली, हमलावर पुलिस कस्टडी से फरार

बिहार के मुजफ्फरपुर में बीजेपी नेता के बेटे के ऊपर अपराधियों ने फायरिंग कर दी। घायल युवक ने साहस दिखाते हुए अपराधी को पकड़ लिया था और पुलिस के हवाले कर दिया था, लेकिन हमलावर पुलिस कस्टडी से फरार हो गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 02, 2024 11:27 IST
Muzaffarpur firing - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी नेता कमलेश कांत गिरी के पुत्र प्रत्यूस रंजन

बिहार के मुजफ्फरपुर में अपराधियों ने बीजेपी नेता के बेटे को गोली मार दी। ये घटना कांटी थाना क्षेत्र के सदातपुर दरभंगा मोड़ के पास हुई। गोली लगने से युवक घायल हो गया, लेकिन जख्मी हालत में ही साहस दिखाते हुए गोली चलाने वाले आरोपी युवक को पकड़ लिया। इसी दौरान गोली की आवाज सुनते ही लोगों की भीड़ जुट गई और आक्रोशित लोगों ने आरोपी की जमकर पिटाई की। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को कस्टडी में ले लिया। हमलावर को पुलिस बाइक से थाने ले जा रही थी, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। 

घायल होने के बावजूद हमलावर को पकड़ा

घायल युवक की पहचान हीरा नगर निवासी बीजेपी नेता कमलेश कांत गिरी के पुत्र प्रत्यूस रंजन के रूप में हुई है। प्रत्युष को हाथ में गोली लगी है। स्थानीय लोगों के अनुसार हमलावर चार लोग थे। घायल प्रत्युष ने गोली लगने के बाद हिम्मत दिखाते हुए एक अपराधी विशाल को पकड़ लिया। इस दौरान स्थानीय दुकानदार और राहगीरों ने भी मौके पर पहुंचकर अपराधी की जमकर पिटाई कर दी। स्थानीय लोगों के अनुसार तीन राउंड फायरिंग की गई। 

आपराधिक प्रवृत्ति का है हमलावर

वहीं घायल युवक के पिता कमलेश कांत गिरी ने बताया कि उसका बेटा प्रत्युष दिल्ली में पढ़ाई करता है और उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। वह छुट्टी में घर आया है। पखनाहा स्थित अपने फार्म हाउस पर जाने के दौरान दरभंगा मोड़ के पास कोल्हुआ के एक युवक ने उसे गोली मार दी। बताया गया है कि गोली मारने वाला आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का है। जख्मी युवक को इलाज के लिए शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पूर्व मंत्री ने पुलिस पर उठाए गंभीर सवाल

लेकिन पुलिस कस्टडी से अपराधी के फरार होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए अब कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। इसकी सूचना मिलते ही पूर्व मंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता अजीत कुमार घायल युवक को देखने अस्पताल पहुंचे। अजीत कुमार ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि कांटी इलाके में रोज घटनाएं हो रही हैं। कमलेश कांत गिरी के छोटे बेटे को अपराधियों ने घेरकर गोली मार दी है। घटना काफी दुखद है। स्थानीय थाना सही से गश्ती नहीं कर रहा है। अजीत कुमार ने कहा कि थाने की पुलिस वसूली अभियान में लगी रहती है। 

अजीत कुमार ने कहा कि हर दिन शाम को जिले में किसी न किसी को गोली लगती है और उसकी मौत हो जाती है। जिले में स्थिति काफी भयावह हो गई है। वह एसएसपी राकेश कुमार से मिल कर अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि जिले में जिस तरह से अपराध बढ़ रहे हैं, बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर अपराध पर लगाम नहीं लगती है तो बाकी काम सड़क पर होगा।

आरोपी के फरार होने पर क्या बोली पुलिस

वहीं इस मामले पर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि आरोपी को स्थानीय लोगों ने पकड़ा था। उस वक्त पुलिस के पास चार पहिया गाड़ी नहीं थी। पुलिस बाइक से ही आरोपी को थाने ले जा रही थी। तभी वह चकमा देकर फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(रिपोर्ट- संजीव कुमार)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement