Friday, April 26, 2024
Advertisement

पटना में BSSC के अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज, पुलिस ने डाक बंगला चौराहे पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तृतीय स्नातक स्तर की प्राथमिक परीक्षा का पेपर लीक हो गया था जिसके विरोध में छात्र प्रदर्शन कर रहे थे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : India TV News Desk Updated on: January 04, 2023 14:07 IST
Patna Lathi Charge, BSSC Lathi Charge- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटना में BSSC छात्रों पर लाठी चार्ज।

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को पुलिस ने BSSC के अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज किया। ये अभ्यर्थी BSSC द्वारा ली गई तृतीय स्नातक स्तरीय परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। पुलिस ने इन अभ्यर्थियों को डाक बंगला चौराहे पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की तृतीय स्नातक स्तर की प्राथमिक परीक्षा (PT) का पेपर लीक हो गया था। बुधवार को इसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने डाक बंगला चौराहे पर लाठीचार्ज कर दिया।

आयोग ने रद्द कर दी थी पहली पारी की परीक्षा

आयोग ने भारी फजीहत के बाद पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी, लेकिन छात्रों की मांग थी कि तीनों पाली की परीक्षा रद्द की जाए। छात्रों के इस पूर्व निर्धारित प्रदर्शन में कई अभ्यर्थियों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि छात्र तय रूट से अलग हटकर डाक बंगला चौराहे की तरफ बढ़ने लगे और नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाईं। बता दें कि BSSC की पहली पाली की परीक्षा का पेपर एग्जाम शुरू होने के एक घंटे बाद ही लीक हो गया था।

छात्र पूरी परीक्षा को रद्द करने की कर रहे मांग
पेपर लीक मामले में गिरफ्तारियां भी हुई हैं लेकिन छात्रों का कहना है कि तीनों पाली की परीक्षाओं में धांधली की बात कही जा रही है इसलिए पूरी परीक्षा रद्द की जानी चाहिए। बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने छात्रों से पेपर लीक के बारे में सबूत मांगते हुए कहा था कि अगर कुछ मिला तो BSSC की सभी परीक्षाएं रद्द हो जाएंगी। आयोग ने कहा था कि छात्र अपने सबूत पटना स्थित आयोग के पते पर भेज सकते हैं। हालांकि छात्रों की नाराजगी कम नहीं हुई और उन्होंने पटना में विरोध प्रदर्शन की बात कही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement