Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

VIDEO: बिहार में कांग्रेस को तगड़ा झटका, नाराज अनिल शर्मा ने दिया इस्तीफा, कही ये बात...

बिहार में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में हुई सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Kajal Kumari Updated on: March 31, 2024 21:03 IST
congress anil sharma resigns- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस के अनिल शर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। बिहार में महागठबंधन ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है, जिसे लेकर राजद और कांग्रेस में खींचतान सामने आ रही है। एक तरफ जहां पूर्णिया सीट को लेकर राजद और कांग्रेस में मनमुटाव की बातें सामने आ रही हैं तो वहीं सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। इस्तीफा देने के बाद अनिल शर्मा ने कहा कि सीट बंटवारे की वजह से पार्टी के कार्यकर्ताओं में निराशा है। कांग्रेस को ऐसी सीटें दी गई हैं, जहां जीतना मुश्किल है, जबकि आसानी से जीतने वाली सीटें पार्टी से छीन ली गई हैं। 

अनिल शर्मा ने राजद पर लगाया आरोप

बिहार के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा ने कहा कि - आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस को कमजोर सीटें दी हैं। यह उनकी सोची-समझी रणनीति है, ताकि कांग्रेस बिहार में हाशिए पर ही रहे। आगे उन्होंने कहा कि मेरे इस्तीफा देने की सबसे बड़ी वजह पप्पू यादव को कांग्रेस में शामिल करना है। राहुल गांधी को तो कश्मीर में मोहब्बत की दुकान खोलनी चाहिए, क्योंकि वहां एक समुदाय आतंक मचाए रहता है।

तो फिर से बिहार में जंगलराज आ जाएगा

शर्मा ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को 4-5 सीटें भी आ गई तो एक बार फिर से बिहार मेंजंगल राज आ जाएगा। उन्होंने कहा कि अब  कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क आ गया है।

बता दें कि इससे पहले अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय के बाद पप्पू यादव पूर्णिया की सीट से चुनाव लड़ने की जिद पर अड़े हैं तो वहीं राजद ने जदयू से पार्टी में आईं बीमा भारती को चुनाव मैदान में उतार दिया है। अब पप्पू यादव इस जिद पर अड़े हैं कि पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे चाहे उन्हें निर्दलीय ही चुनाव क्यों ना लड़ना पड़े। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement